Sunday , December 17 2017

राज ठाकरे का विवादित बयान, बाहरियों के नए ऑटो जला दो

image

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने गैर-मराठियों के खिलाफ एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रदेश में गैर-मराठियों के नए परमिट पर चलने वाले ऑटो रिक्शा जला देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि ऑटो को जलाने से पहले सभी सवारियों को सुरक्षित निकाल लिया जाए। शनमुखनन्द ऑडिटोरियम में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के दसवें संस्थापना दिवस समारोह के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को मराठी में सम्बोधित करते हुए राज ठाकरे ने यह बयान दिया।

ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए परमिट के वितरण में अनियमितताओं का आरोप लगाया। उनका कहना है कि सरकार 7,000 नए रिक्शा परमिट जारी करने जा रही है और ये सारे परमिट बाहरी लोगों, यानी गैर-मराठियों को दिए जाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि यह परमिट मराठी नौजवानों को मिलने चाहिए थे।

ठाकरे ने शिवसेना पर भी मराठियों के साथ झूठा लगाव जताने का आरोप लगाया। शिवसेना के नेता और परिवहन मंत्री दिवाकर राओटे ने हाल ही में परमिट वितरण की प्रक्रिया शुरू की है। उनका कहना है कि वह देवेन्द्र फडणवीस से इस संबंध में जवाब मांगेंगे।

राज ठाकरे पहले भी गैर-मराठियों और विशेष रूप से उत्तर भारतियों के खिलाफ ऐसे बयान दे चुके हैं। उनकी पार्टी के कार्यकर्ता गैर-मराठियों के साथ हिंसक व्यवहार भी कर चुके हैं।

NBT

TOPPOPULARRECENT