राबड़ी देवी पटना में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुईं

राबड़ी देवी पटना में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुईं

पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी रेलवे होटलों के आवंटन में भ्रष्टाचार करने के मामले के संबंध में आज यहां प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुईं। सूत्रों ने आज बताया कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी राजधानी पटना में प्रवर्तन निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय में पहुंचीं।

दिल्ली से आए एजेंसी के एक विशेष दल के उनसे पूछताछ करने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज करने की संभावना है। लालू प्रसाद संप्रग-1 सरकार में रेल मंत्री थे। राबड़ी देवी कम से कम छह बार ऐसे ही समन मिलने के बाद भी पेश नहीं हुई थीं लेकिन आखिरकार वह आज केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश हुई।

ऐसा समझा जाता है कि एजेंसी ने दिल्ली के बजाय पटना में पूछताछ करने के उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया। यह आपराधिक मामला दिल्ली में दर्ज किया गया। निदेशालय इससे पहले राबड़ी देवी के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस मामले में दो बार पूछताछ कर चुकी है। ईडी सूत्रों ने बताया कि राबड़ी देवी से उनसे और उनके परिजनों के नाम बेनामी संपत्ति के संबंध में पूछताछ होनी है। ईडी ने कुछ समय पहले धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया था। ईडी ने संप्रग सरकार में मंत्री रहे पीसी गुप्ता की पत्नी सहित कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की थी। जुलाई में केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी और लालू प्रसाद तथा अन्य की संपत्तियों पर छापे मारे थे।

Top Stories