Wednesday , April 25 2018

रामगढ़ की घटना में 13 नामजद एक गिरफ्तार, अब पशु तस्करी हुआ तो थानेदार सस्पेंड : सीएम

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रामगढ़ व गिरिडीह में हुई घटनाओं पर क्षोभ प्रकट करते हुए दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने काे कहा है. वह शुक्रवार को  देवघर में राज्य के कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. इस मौके पर  मुख्यमंत्री श्री दास ने डीजीपी डीके पांडेय को दोषियों को गिरफ्तार कर फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिये सजा दिलाने का निर्देश दिया. डीजीपी ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि रामगढ़ की घटना में 13 लोगों को नामजद किया गया है.

उनमें से एक को गिरफ्तार किया गया है. गिरिडीह की घटना में 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. सीआइडी की चार स्पेशल टीमें अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए  छापामारी  कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है.
पशु तस्करी प्रतिबंधित करना पुलिस की जिम्मेवारी : मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पशु तस्करी पूरी तरह से प्रतिबंधित करना पुलिस की जिम्मेवारी है. इसमें कोताही बरदाश्त नहीं की जायेगी. पशु तस्करी की पुष्टि होने पर संबंधित  थाना के थानेदार बरखास्त किये जायेंगे. डीएसपी व अन्य उच्चाधिकारियों पर भी  कार्रवाई की जायेगी. संबंधित जिले के एसपी के विरुद्ध  भी कार्रवाई की जायेगी. मुख्य सचिव को निर्देश देते हुए श्री दास ने कहा कि  दोषी पदाधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर जनता में स्पष्ट संदेश दें.  इस मौके पर अपर मुख्य सचिव सह विकास आयुक्त अमित खरे, डीजीपी डीके पांडेय, प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे, एडीजी अनुराग गुप्ता, आइजी आशीष बत्रा, आइजी सुमन गुप्ता, डीआइजी अखिलेश झा, एसपी ए विजयालक्ष्मी और एसपी दुमका मयूर पटेल उपस्थित थे.
TOPPOPULARRECENT