Saturday , December 16 2017

रामपाल का आलमी रिकार्ड, अश्विन की पिटाई, वैस्ट इंडीज़ 269/9

विशाखापटनम। 3 दिसमबर (एजैंसीज़) विशाखापटनम के वाई ऐस आर स्टेडीयम में वैस्ट इंडीज़ और हिंदूस्तान के दरमयान खेले गए दूसरे वनडे में वैस्ट इंडीज़ इन्निंग के आख़िरी लमहात में रवी राम पाल की जानिब से आलमी रिकार्ड और 10 वीं विकेट की ग़ैर

विशाखापटनम। 3 दिसमबर (एजैंसीज़) विशाखापटनम के वाई ऐस आर स्टेडीयम में वैस्ट इंडीज़ और हिंदूस्तान के दरमयान खेले गए दूसरे वनडे में वैस्ट इंडीज़ इन्निंग के आख़िरी लमहात में रवी राम पाल की जानिब से आलमी रिकार्ड और 10 वीं विकेट की ग़ैर यक़ीनी पार्टनरशिप की बदौलत वैस्ट इंडीज़ ने 170/9 की नाज़ुक सूरत-ए-हाल से बाहर निकलते हुए मुक़र्ररा 50 ओवर्स में 269/9 का क़ाबिल लिहाज़ स्कोर बनाया।

रवी रामपाल ने 10 वें नंबर पर बैटिंग करते हुए आलमी रिकार्ड निस्फ़ सैंचरी स्कोर की है जैसा कि बाएं हाथ से बैटिंग करने वाले सीधे हाथ के फ़ासट बोलर रामपाल ने 66 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 86 रंज़ स्कोर किए जिस में इन्निंग की आख़िरी गेंद पर लगाया जाने वाला छक्का भी शामिल है। आलमी रिकार्ड निस्फ़ सैंचरी के इलावा रामपाल ने 11 वें नंबर के बैटस्मैन कुय्मर रोच के हमराह 10 वें विकेट के लिए 14 ओवर्स में 7.07 की औसत से नाक़ाबिल-ए-तसख़ीर 99 रंज़ की पार्टनरशिप निभाई। दरीं असना कुय्मर रोच ने 36 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 24 रंज़ स्कोर करते हुए 10 वें विकेट के लिए तीसरी बड़ी पार्टनरशिप में अपना नाम दर्ज करलिया है।

हालिया अर्सा में हिंदूस्तानी फ़ुतूहात में अहम रोल अदा करने वाले रवी चंद्रन अश्विन आज वैस्ट इंडीज़ के बैटस्मैनों ख़ुसूसन राम पाल की क़हर का असल मर्कज़ साबित हुए जिन के 10 ओवर्स में 74 रंज़ बनाए गए और उन्होंने अपनी वाहिद विकेट केरन पोलार्ड (5) की शक्ल में हासिल की। वैस्ट इंडीज़ के लिए दीगर बैटस्मैनों में ओपनर लनडल सीमंस ने 102 गेंदों में 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 78 रंज़ बनाते हुए टीम को एड्रियान बराथ (), मार्लोन सामीवलस (), डैरिन ब्रावो(3), डी पी हयात(), राम दीन (), डैरिन सिमी () और एंड्रयू रसुल (1)के होने वाले नुक़्सानात से बाहर निकालने की तन्हा कोशिश करते रहे ,जिस को रामपाल ने अपनी बरक़रफ़तार निस्फ़ सैंचरी के ज़रीया कारआमद साबित किया।

हिंदूस्तान के लिए ऊमेश यादव कामयाब बोलर साबित हुए जिन्हों ने 10 ओवर्स में 38 रंज़ के इव्ज़ 3 खिलाड़ियों को आउट किया। वनए कुमार ने 10 ओवर्स में 43 रंज़ के इव्ज़ 2 और रवीनदरा जडेजा ने 9 ओवर्स में 39 रंज़ के इव्ज़ 2 खिलाड़ियों को आउट किया। तीसरे फ़ासट बोलर वरूण आरोन भी आज महंगे साबित हुए जिन के 10 ओवर्स में 66 रंज़ बनाए गए।

TOPPOPULARRECENT