Tuesday , November 21 2017
Home / Crime / रामपुर में हिंदू और मुस्लिम के बीच गोलीबारी, नौजवान की मौत

रामपुर में हिंदू और मुस्लिम के बीच गोलीबारी, नौजवान की मौत

लखनऊ: रामपुर में मुस्लिम नौजवान ने मंदिर के ऊपर सफाई कर रहे हिंदु नौजवान को गोली मारकर क़त्ल कर दिया। जिससे हिंदु और मुस्लिम आमने सामने आ गए। इसके बाद दोनो फिर्को में जमकर गोलीबारी हुई। जिसमें कई लोगों के ज़ख्मी होने की इत्तेला है। इंतेज़ामिया अफसरों ने गांव में डेरा डाल दिया है।

लोगों के मुताबिक मिलक कोतवाली इलाके के कूप गांव में कल शाम दो फिर्को के बीच जानवार के चारे को लेकर झगड़ा हो गया। गांव के कुछ लोगों ने बीचबचाव कर दोनों फिर्को के लोगों को चुप करा दिया, लेकिन एक फरीक के लोग खुफिया तौर से बदले की तैयारी में जुट गए।

सुबह इन लोगों ने अपने मज़हबी मुकाम से ऐलान कर लोगों को हमले के लिए उकसाया, जिसपर अल्ताफ नाम का शख्स रायफल लेकर मज़हबी मुकाम पर चढ़ गया। उसने पास के एक मज़हबी मुकाम की छत पर सफाई कर रहे हिंदु फिर्के के पंद्रह साल के संजू को गोली मारकर क़त्ल कर दिया।

इसके बाद दोनों फिर्को के लोग भड़क गए। फायरिंग शुरू कर दी। करीब आधे घंटे तक गांव में दहशत का माहौल रहा। लोग घरों में छुप गए। दुकानें बंद होने लगी। इत्तेला मिलने पर डीएम और एसपी फोर्स के साथ गांव पहुंचे। घरों की तलाशी ली गई और बच्चों को पुलिस सेक्युरिटी में स्कूल से घरों तक पहुंचाया गया। गांव में फोर्स तैनात है, अफसर लोगों से बात कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT