राम मंदिर के लिए RSS के संकल्प रथ यात्रा में नहीं दिखा भीड़, हो सकता है फ्लॉप!

राम मंदिर के लिए RSS के संकल्प रथ यात्रा में नहीं दिखा भीड़, हो सकता है फ्लॉप!

राम मंदिर निर्माण के लिए RSS के संकल्प रथ यात्रा में भीड़ नजर नहीं आ रही है। RSS की यह यात्रा फ्लॉप होने की राह पर है।

मालूम हो कि राम मंंदिर बनाने के मुद्दे पर आरएसएस ने आक्रामक रुख अपनाते हुए देश की राजधानी दिल्ली से एक दिसंबर से 9 दिसंबर तक रथ यात्रा निकालने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस यात्रा का नाम संकल्प रथ यात्रा रखा गया है।

वहीं बता दें कि ये यात्रा 9 दिसंबर तक पूरे देश में जाएगी और इस यात्रा के जरिए आरएसएस राम मंदिर बनाने के लिए देशभर के लोगों का समर्थन जुटाने की कोशिश करेंगे।

वहीं बता दें कि इस यात्रा की शुरुआत दिल्ली के झंडेवालान मंदिर से होगी। इसके अलावा बता दें कि वीएचपी इस मुद्दे पर पहले ही अपना रुख साफ कर चुका है और इसके लिए 25 नवंबर को अयोध्या में जन सभा भी बुलाई गई थी।

वहीं 25 नवंबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने परिवार के साथ पहुंचकर राम लला के दर्शन किए और इसके बाद राम मंदिर के मुद्दे परप्रेस कॉन्फ्रेंस भी की।

यहां बता दें कि राम मंदिर को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि वह यहां कोई राजनीति करने नहीं आये हैं लेकिन सरकार मंदिर बनाने की तारीख बताये।

गौरतलब है कि देश में अयोध्या स्थित राम मंदिर पर कई सालों से विवाद गर्माता आ रहा है। वहीं अब कई संगठनों के विरोध के चलते एक आवाज उठाई जा रही है।

बता दें कि ठाकरे ने यहां एकत्र शिवसेना समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं यहां राजनीति करने नहीं आया हूं। मैं सोये हुए कुंभकर्ण को जगाने आया हूं। वहीं उन्होने कहा कि दिन महीने, साल और पीढियां निकल गयीं। इसके साथ ही उन्होने कटाक्ष किया मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे।

साभार- ‘न्यूज़ ट्रैक’

Top Stories