Friday , June 22 2018

राम मंदिर निर्माण के लिए तोगड़िया करने जा रहे हैं नयी पार्टी का गठन, कहा- ‘शुरु होगा हिन्दुत्व का नया अभियान’

कल मंदसौर दौरे पर आये विश्व हिंदू परिषद के पूर्व प्रमुख प्रवीण तोगड़ि‍या इंदौर में रुके जहा उन्होंने कहा कि वे राम मंदिर निर्माण के लिए नई पार्टी का गठन करेंगे और 24 जून को इसका एलान करेंगे। तोगड़िया भारतीय किसान मजदूर महासंघ के निमंत्रण पर मंदसौर गोलीकांड में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने आये थे।

तोगड़िया ने कहा कि कि वे 24 जून को दिल्ली में हिंदुत्व का नया अभियान, नई पार्टी के साथ शुरू करेंगे। इस नए संगठन के माध्यम से हिंदू हित के कामों को और तेज किया जाएगा।

जब उनसे पूछा गया कि राममंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में है तो ऐसे मे वे कैसे राम मंदिर निर्माण की बात करेंगे तो उन्होंने आडवाणी का उदाहरण देते हुए कहा कि जब आडवाणी ने रथ यात्रा निकाली तब भी तो कोर्ट में केस था।

किसानों के मुद्दे पर तोगड़ि‍या ने कहा कि देशभर में 3 लाख से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है, जो अन्न उगाता है जिसे दुनिया खाती है, अगर वो दुखी है तो देश खुश नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि किसानों को लागत से डेढ़ गुना मूल्य सीटू पद्धति से मिलना चाहिए हिंदुस्तान में सिर्फ 6 प्रतिशत किसानों को लागत का डेढ़ गुना मूल्य मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि 2014 के चुनावों में बीजेपी ने वादा किया था कि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू करेंगे और अब बीजेपी को अपना वचन पूरा करना चाहिए अमेरिका में 90 प्रतिशत को चीन 70 प्रतिशत किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ मिलता, वहीं भारत में 8 फीसदी किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ मिल रहा है। भारत में बीमा कंपनियों को फसल बीमा के नाम पर लाभ दिया जाता है।

तोगड़िया ने कहा विजय माल्या को 8 लाख करोड़ लेकर भागने देते हैं और किसानों से खंबो के लिए 60 हजार रुपए मांगते हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री खुद किसान हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं किसानों को लेकर पूरे देश में अभियान चलाने वाला हूं। जिसकी शुरूआत मंदसौर से करूंगा।

TOPPOPULARRECENT