Wednesday , April 25 2018

राम मंदिर पर आम सहमति बनाने की कोशिशों का स्वागत- RSS

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के फिर महासचिव बनाए गए भैयाजी जोशी ने कहा कि राम मंदिर बनना तय है, वहां दूसरा कुछ बन नहीं सकता, लेकिन प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा।

न्यायालय के निर्णय के बाद मंदिर निर्माण शुरू होगा। हालाँकि उन्होंने राम मंदिर पर आम सहमति बनाने के प्रयासों का स्वागत किया।

गौरतलब है कि शनिवार को आरएसएस के देशभर के पदाधिकारियों ने सुरेश भैयाजी जोशी को तीन साल के कार्यकाल के लिए पुन: निर्वाचित किया था। यह उनका चौथा कार्यकाल है। वर्ष 2009 से वे संघ महासचिव पद संभाल रहे हैं।

बता दें कि आरएसएस के प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने सुरेश भैयाजी जोशी को एक और कार्यकाल के लिए पुन: निर्वाचित होने की जानकारी देते हुए बताया कि मध्य भारत के लिए आरएसएस के प्रमुख अशोक सोनी चुनाव अधिकारी थे।

उन्होंने चुनाव प्रक्रिया आरम्भ की। पश्चिमी क्षेत्र के लिए संघ के प्रमुख जयंत भदेसिया ने पुन: निर्वाचन के लिए उनके नाम का प्रस्ताव रखा। इसका उत्तर प्रदेश से संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी वीरेंद्र पराक्रमादित्य तथा कुछ अन्य ने समर्थन किया।

बता दें कि भैया जी जोशी के अलावा कर्नाटक, आंध्र और तेलंगाना राज्यों वाले दक्षिण मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय संघचालक वी नागराज को भी सर्वसम्मति से पुन: चुना गया। यह उनका दूसरा कार्यकाल है।

TOPPOPULARRECENT