राम मंदिर बनने में अभी समय, गृह मंत्री राज नाथ सिंह का बयान

राम मंदिर निर्माण को लेकर वीएचपी अयोध्या में 25 नवंबर को धर्म संसद आयोजित कर रही है. इस सभा में करीब एक लाख कार्यकर्ताओं के जुटने की संभावना है.

राम मंदिर बनने में अभी समय, गृह मंत्री राज नाथ सिंह का बयान

राम मंदिर निर्माण पर जारी बयानबाजी के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने स्पष्ट कहा है कि यह मसला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है और हमें फिलहाल इंतजार करना चाहिए.

मध्य प्रदेश दौरे पर पहुंचे राजनाथ सिंह ने बुधवार को भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इकबाल अंसारी के बयान पर पूछे गए सवाल का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण होने से हर कोई खुश होगा. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि अच्छे वातावरण में अगर राम मंदिर का निर्माण हो तो सभी को इसकी खुशी होगी.

दरअसल, बाबरी मस्जिद-राम मंदिर भूमि विवाद के पैरोकार हाशिम अंसारी के बेटे इकबाल अंसारी ने हाल ही में बयान दिया था कि अगर सरकार अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए अध्यादेश लाती है, तो उन्हें इस पर कोई ऐतराज नहीं है. इकबाल अंसारी ने कहा था कि अध्यादेश लाना अगर देश के लिए अच्छा है तो लाया जाए, हम कानून का पालन करने वाले लोग हैं और उसका पालन करेंगे.

इकबाल अंसारी के इसी बयान पर बुधवार को भोपाल में राजनाथ सिंह से सवाल किया गया, जिसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘जो कुछ भी चल रहा है, उससे आप अच्छी तरह अवगत हैं, इसलिए प्रतीक्षा कीजिए. वैसे अच्छे वातावरण में राम मंदिर बने तो सभी को खुशी होगी.’

बयानबाजी के बीच विश्व हिंदू परिषद् 25 नवंबर को अयोध्या में धर्म संसद का आयोजन कर रही है. वीएचपी ने ये धर्म संसद राम मंदिर निर्माण के लिए बुलाई है, जिसमें लाखों की संख्या में लोगों के जुटने की संभावना जताई गई है.

Top Stories