Wednesday , September 26 2018

राम लीला मैदान में बाबा राम देव को एहतिजाज की इजाज़त

योगा गुरु राम देव को मंगल के रोज़ दिल्ली पुलिस और बलदिया की जानिब 9 अगस्त को राम लीला मैदान में एहतिजाज मुनज़्ज़म करने की इजाज़त मिल गई है जो बैरूनी ममालिक के बैंक्स में जमा काले धन की वापसी के मुतालिबा में शिद्दत पैदा करने के लिए किया ज

योगा गुरु राम देव को मंगल के रोज़ दिल्ली पुलिस और बलदिया की जानिब 9 अगस्त को राम लीला मैदान में एहतिजाज मुनज़्ज़म करने की इजाज़त मिल गई है जो बैरूनी ममालिक के बैंक्स में जमा काले धन की वापसी के मुतालिबा में शिद्दत पैदा करने के लिए किया जाएगा ।

राम देव ने दिल्ली पुलिस और बलदिया (नगर निगम) का शुक्रिया अदा किया और कहा कि काले धन के ख़िलाफ़ उन की ये लड़ाई अब की बार फ़ैसलाकुन साबित होगी । बाबा राम देव ने कहा कि 9अगस्त के एहितजाजी मुज़ाहरा का अवाम को बेचैनी से इंतिज़ार है जिस केलिए 25000 से 30000 लोगों ने मुख़्तलिफ़ रियास्तों ( अलग अलग राज्यो) से अपने नाम रजिस्टर करवाए हैं जब कि पड़ोसी रियास्तों पंजाब हिमाचल प्रदेश यू पी और उत्तराखंड से भी लाखों अफ़राद एहितजाजी मुज़ाहिरे में शरीक होंगे ।

उन्होंने तीन रोज़ क़बल सी बी आई के ज़रीया उन के क़रीबी साथी बाल कृष्णा की गिरफ़्तारी पर हुकूमत को तन्क़ीद का निशाना बनाया और कहा कि सरकारी मशीनरी का ग़लत इस्तेमाल किया जा रहा है और निहत्ते एहितजाजियों (प्रदर्शनकारीयो) पर क़त्ल और दीगर झूटे इल्ज़ामात आइद करते हुए उन्हें जेल भेजा जा रहा है ।

लेकिन बाल कृष्णा से जेल में मुलाक़ात के दौरान इस ने योगा गुरु को बताया कि एहितजाजियों को जेल भेजे बगै़र कोई एहतिजाज कामयाब नहीं हो सकता क्योंकि एहितजाजी जेल को भी अपना घर तसव्वुर ( कल्पना) करते हैं । बाबा राम देव ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि बर्तानवी हुकूमत के दौरान महात्मा गांधी नेताजी भगत सिंह अशफ़ाक़ उल्लाह और राम प्रसाद बिस्मिल को भी जेल भेजा गया था लेकिन हुकूमत ने बदउनवान (भ्रष्टाचार) वुज़रा ( मंत्री) को मुल्क के क़ुदरती वसाइल ( जरीया) जैसे जंगल और आराज़ीयात ( भूमी) लौटने की खुली आज़ादी दे रखी है ।

उन्हों ने कहा कि बाल कृष्णा को सिर्फ इसलिए गिरफ़्तार किया गया क्योंकि वो ( बालकर शना) उन के क़रीबी साथी थे । याद रहे कि बाबा राम देव और उन के दीगर साथीयों पर क़ब्लअज़ीं राम लीला मैदान में पुलिस ने ज़िद-ओ-कूब ( पिटाई) किया था ।

TOPPOPULARRECENT