रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका गाँधी, सोनिया गांधी ही मैदान में उतरेंगी

रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका गाँधी, सोनिया गांधी ही मैदान में उतरेंगी

कांग्रेस पार्टी की महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी। पार्टी नेताओं ने संभावना जताई है कि यहां से मौजूदा सांसद और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ही चुनाव मैदान में उतरेंगी

बता दें कि प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने के बाद यह चर्चा जोरों पर थी कि वे अपनी मां की सीट यानी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी। यह माना जा रहा था कि इस बार सोनिया गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगी।

चूंकि प्रियंका गांधी लंबे समय से रायबरेली सीट पर सक्रिय रही हैं। जब भी चुनाव होता था, तो वे रायबरेली में अपनी मां के चुनाव प्रचार के लिए जाती थी। वहां के मतदाताओं के साथ बातचीत करना और उनके भावों को समझना, प्रियंका गांधी को बखूबी आता है।

यही वजह थी कि जिससे उनके रायबरेली से चुनाव लड़ने की संभावनाओं को बल मिला। मंगलवार को पार्टी की ओर से कहा गया है कि रायबरेली से प्रियंका गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगी। संभावना यही है कि सोनिया गांधी खुद वहां से एक बार फिर चुनाव लड़ सकती हैं।

प्रियंका गांधी कहां से चुनाव लड़ेंगी या फिर वे इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी, इस बारे मे पार्टी ने अधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। बता दें कि जब प्रियंका गांधी ने महासचिव का कार्यभार संभाला था तो उनसे चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया था। तब उन्होंने कहा था कि यह सब पार्टी अध्यक्ष तय करेंगे। वे कहेंगे तो चुनाव लड़ूंगी।

हालांकि पिछले सप्ताह जब प्रियंका गांधी यूपी के दौरे पर गई थी तो ये बातें सामने आईं कि वह पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने पर ही ध्यान देंगी। यूपी में लोकसभा चुनाव उनका मकसद नहीं है, बल्कि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी को तैयार करना है।

Top Stories