Wednesday , September 19 2018

रायसेन में फिर्कावाराना तशद्दुद

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में पीर को 2 फिर्कों बीच झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. झगड़ा होने के बाद कुछ हाथठेलों को आग लगा दी गई है. कलेक्टर जेके जैन और एसपी दीपक वर्मा ज़ायवाकिया पर पहुंच गए.

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में पीर को 2 फिर्कों बीच झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. झगड़ा होने के बाद कुछ हाथठेलों को आग लगा दी गई है. कलेक्टर जेके जैन और एसपी दीपक वर्मा ज़ायवाकिया पर पहुंच गए. कस्बे में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है.

इत्तेला के मुताबिक एक फिर्के के लोगों के घर और दुकानों में जानवर का गोस्त मिलने पर तनाव का हालत बना . इसके बाद दो फिर्के आमने-सामने आ गए और धीरे-धीरे तनाव बढ़ने लगा. आसपास के थानों की पुलिस को बुलाकर एक फिर्के के घर और दुकानों की तलाशी ली गई. पुलिस सुप्रीटेंडेंट दीपक वर्मा ने बताया कि गैरतगंज में अभी कर्फ्यू लगा दिया गया है. लोगों को घर के अंदर ही रहने को कहा गया है. पुलिस व इंतेज़ामिया हालात पर नजर रखे है. एसपी का कहना है कि फिलहाल हालात काबू में है.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने स्टेट इंटेलिजेंस चीफ सरबजीत सिंह के हवाले से खबर दी है कि दोनों फिर्के के बीच झड़प की वजह गोहत्या की अफवाह थी.रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी कि जिले के गैरतगंज इलाके में गोहत्या हुई है. इसके बाद लोग हालात को बिना समझे भड़क उठे. बेकाबू भीड़ ने तकरीबन 5 गाड़ियों और एक दुकान में आग लगा दी.पुलिस का कहना है कि हालात ठीक होने पर शाम तक कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है.आपको बता दें कि इससे पहले इसी साल 5 जुलाई को यहां 2 फिर्को के बीच झड़प में 7 लोग जख्मी हो गए थे.

TOPPOPULARRECENT