राशिद खान ने खोला अपने गेंदबाजी का राज, दुनिया रह गई हैरान!

राशिद खान ने खोला अपने गेंदबाजी का राज, दुनिया रह गई हैरान!

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के आठवें मैच में शुक्रवार को अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान का कमाल देखने को मिला। गेंद से कमाल दिखाने वाले राशिद खान ने इस मैच में बल्ले से कमाल दिखाते हुए सिक्स मारकर टीम को जीत दिलाई। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स पर पांच विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी।

लेग स्पिनर राशिद खान का कहना है कि उनके पास पांच अलग तरह की लेग स्पिन है। अपने बात आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि मैंने पांच अलग-अलग तरह की लेग स्पिन का मिश्रण करने की कोशिश की। मैं समझ गया था कि यह वो विकेट नहीं जहां ज्यादा टर्न मिले।

राशिद ने जोफ्रा आर्चर के ओवर में दो गेंद पर 10 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने गेंदबाज़ी में चार ओवर फेंके और मात्र 24 रन खर्च करते हुए एक विकेट लिया। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें “मैन ऑफ द मैच” के पुरस्कार से नवाज़ा गया।

पत्रिका पर छपी खबर के अनुसार, राशिद ने मैच के बाद कहा, “मैं अपनी बल्लेबाज़ी पर भी काम कर रहा हूं। जब टीम को मेरी बल्लेबाज़ी की जरूरत होती है तो मुझे अच्छा करने की जरूरत है। मेरे कोच ने मुझे नेट्स में काफी भरोसा दिलाया कि मैं कहीं भी हिट करने की क्षमता रखता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं हर एक मैच में खेल के हर विभाग में पॉजिटिव रहने की कोशिश करता हूं। मुझे लगता है बटलर का विकेट लेना प्लान के मुताबिक था। मैंने उनको पहले भी जल्दी आउट किया है।”

Top Stories