IPL-11: राशिद खान के नाम एक और उपलब्धि, टी-20 में इतने डॉट बॉल कर रिकार्ड बनाया!

IPL-11: राशिद खान के नाम एक और उपलब्धि, टी-20 में इतने डॉट बॉल कर रिकार्ड बनाया!
Click for full image

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान की किफायती गेंदबाजी की बदौलत IPL मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हरा दिया।

गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार गेंदबाजी के सामने मुंबई इंडियंस की टीम 8 विकेट गंवाकर 147 रन ही बना सकी थी। हालांकि मैच को जीतने में हैदराबाद के भी पसीने छूट गए और एक गेंद रहते टीम को जीत मिल सकी।

इस मैच में स्पिनर राशिद खान सबसे किफायती रहे जिन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट झटका। मैच में राशिद ने 18 डॉट गेंद फेंककर आईपीएल रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘मैन आफ द मैच’ चुना गया।

राशिद ने 4 ओवरों में 18 डॉट बॉल फेंककर आईपीएल इतिहास में किसी स्पिनर की ओर से सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंके जाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इससे पहले रविचंद्रन अश्विन 2 बार और अमित मिश्रा ने भी 2 बार 18 डॉट बॉल फेंकी थीं।

राशिद के गेंदबाजी की तारीफ करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हरभजन सिंह ने उन्हें चैंपियन बॉलर तक बता दिया। भज्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘राशिद खान में कितना आत्मविश्वास है, यह एक चैंपियन बॉलर है। राशिद ने भी तारीफ के लिए हरभजन का शुक्रिया अदा किया है।

हरभजन सिंह ने अपने ट्वीट पर महान गेंदबाज शेन वॉर्न से भी प्रतिक्रिया मांगी। इसपर वॉर्न ने भी जवाबी ट्वीट करते हुए लिखा, ‘IPL में खेल रहे सभी अलग-अलग लेग स्पिनर्स को गेंदबादी करते देखना शानदार है।

Top Stories