Monday , July 23 2018

राशिद खान विश्व क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी देन हैं- PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से रेडियो के माध्यम से ‘मन की बात’ की 45वीं कड़ी में कहा कि भारत का एक समृद्ध इतिहास रहा है। ऐसा कोई महीना नहीं है, जिसमें कोई-न-कोई ऐतिहासिक घटना न घटी हो। इसी कड़ी में उन्होंने अपने कार्यक्रम के जरिए भारत-अफगानिस्तान के बीच हुए ऐतिहासिक टेस्ट मैच को याद करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के खेल भावना की तारीफ की।

इसके साथ ही उन्होंने बैंगलुरु में हुए इस टेस्ट मैच में अफगानिस्तान की ओर से खेल रहे स्टार गेंदबाज राशिद खान की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह मैच यादगार रहेगा। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे यह मैच इसलिए याद रहेगा क्योंकि भारतीय टीम ने ट्रॉफी लेते समय अफगानिस्तान की टीम को आमंत्रित किया और दोनों टीमों ने साथ में फोटो खिचवाई।

आपको बता दें कि पीएम मोदी से पहले भारत में भगवान का दर्जा पाने वाले पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर राशिद को विश्व का सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिन गेंदबाज बता चुके हैं।

प्रधानमंत्री ने खेल के उस शानदार पल को याद करते हुए कहा कि “कुछ दिन पहले बेंगलुरु में एक ऐतिहासिक समारोह हुआ, हा मैं भारत और अफगानिस्तान के बीच हुए टेस्ट मैच की बात कर रह हूं। हमको इस बात का गर्व होना चाहिए कि उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच हमारे खिलाफ खेला।

राशिद खान विश्व क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी देन हैं। आईपीएल के दौरान उनका प्रदर्शन शानदार रहा था।” प्रधानमंत्री राशिद को लेकर पहले भी चर्चा में रहे हैं।

भारतीय प्रशंसकों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते मजाकिया लहजे में राशिद खान को भारत की नागरिकता देने की मांग ट्विटर पर उठाई थी जिसके जवाब में अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पीएम मोदी को टैग करते हुए ट्वीट किया था कि वह राशिद को भारत को नहीं दे सकते। पीएम ने भारत-अफगानिस्तान टेस्ट की शुरुआत से पहले ट्वीट करके दोनों टीमों को सुभकामनाये दी थीं।

TOPPOPULARRECENT