Thursday , November 23 2017
Home / Delhi / Mumbai / राष्ट्रपति का चयन शिवसेना के वोट बैंक भाजपा के लिए महत्वपूर्ण

राष्ट्रपति का चयन शिवसेना के वोट बैंक भाजपा के लिए महत्वपूर्ण

मुंबई: शिवसेना के वोट बैंक 25,893 वोट हैं और आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए जो इस साल के महीने जुलाई में निर्धारित हैं, यह वोट बैंक महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। इससे स्पष्ट होता है कि शिवसेना के सांसद संजय राउत ने भाजपा की क्यों निंदा दी थी जबकि बातचीत और राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा समर्थित को शिवसेना से इच्छा प्रतिनिधिमंडल मातो श्री पहुंचा था।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक पार्टी को 20 से 25 हजार मतों के राष्ट्रपति चुनाव में कमी हो सकती है। रावत ने इन सूचनाओं का खंडन किया कि भाजपा ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को नई दिल्ली आने के लिए आमंत्रित किया है ताकि राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति का निर्धारण किया जा सके।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने ठाकरे के निवास उपनगरीय क्षेत्र बांद्रा में मातो श्री का दौरा किया है। उन्होंने बताया कि 2007 और 2012 के राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना का समर्थन मातो श्री प्राप्त की गई थी। भाजपा के सूत्रों ने कहा कि पार्टी के मुद्दों में वृद्धि हो गई है क्यों कि जिस अंदाज़ में तमिलनाडु और विधानसभाओं के लिए मतदान हुआ जबकि राष्ट्रपति चुनाव अब तक आयोजित नहीं किए गए।

प्रमुख राज्यों बिहार और दिल्ली में भी भाजपा की संख्या कम है। राष्ट्रीय स्तर पर 20 से 25 हजार वोटों की कमी हो सकती है। अगर शिवसेना भाजपा समर्थित न करे। महाराष्ट्र विधानसभा में 288 सदस्य हैं, जिनमें से भाजपा 122 और 12 विधायकों उसके समर्थित कर रहे हैं जबकि शिवसेना के 63 विधायकों हैं। महाराष्ट्र के हर विधायक के कदत 175 है। भाजपा नीत राजग को शिवसेना के 11025 वोट सहित 34475 वोट प्राप्त हैं।

TOPPOPULARRECENT