राष्ट्रपति के तौर पर प्रणब मुखर्जी का आज आखिरी दिन, 7:30 देश को करेंगे संबोधित

राष्ट्रपति के तौर पर प्रणब मुखर्जी का आज आखिरी दिन, 7:30 देश को करेंगे संबोधित
Click for full image

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार का दिन राष्ट्रपति भवन में आखिरी दिन होगा। शाम 7.30 बजे राष्ट्रपति देश को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति के तौर पर प्रणब मुखर्जी का यह आखिरी संबोधन होगा। दूरदर्शन और आकाशवाणी पर इसका सीधा प्रसारण होगा।

इसके अगले दिन नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपना पद संभालेंगे। उनके मंगलवार दोपहर लगभग 12.15 बजे पद संभालने की संभावना है। उनके नए सचिवालय के लिए अधिकारियों की नियुक्ति एक दिन पहले ही हो चुकी है।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को रविवार को सांसदों ने विदाई दी। इसके लिए संसद के सेंट्रल हॉल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस विशेष कार्यक्रम के लिए प्रणब मुखर्जी ने सभी का आभार जताया। इस दौरान प्रणब ने कहा कि संसद ने मेरी राजनीतिक सोच को नया आकार दिया है।

संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित अपने विदाई समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सांसदों को अपने मन की बात बताई। उन्होंने कहा कि 22 जुलाई 1969 को 34 साल की उम्र में पहली बार राज्यसभा में पहुंचा था। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ सदस्यों के भाषणों से सीख ली है।

प्रणब मुखर्जी ने अपने संसदीय कार्यकाल का जिक्र करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, बीजेपी के वरिष्ठ सांसद लालकृष्ण आडवाणी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी याद किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की भी प्रशंसा की।

Top Stories