Wednesday , January 24 2018

राष्ट्रपति चुनाव के दौरान पुतिन ने ही कराया था साईबर अटैक: व्हाईट हाउस

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादामीर पुतिन पर आरोप लगते रहे है कि उन्होंने डोनल्ड ट्रंप को जीतवाने और चुनाव को प्रभावित करने के लिए हैकरों का सहारा लिया था। बीबीसी ने व्हाईट हाउस के हवाले से खबर दी है, जिसमें कहा गया है कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हैकिंग ऑपरेशन में रूसी राष्ट्रपति पुतिन सीधे तौर पर शामिल थे।

बीबीसी ने राष्ट्रपति बराक ओबामा के सलाहकार बेन रोड्स लिखा है कि सरकार के कामकाज पर पुतिन का शिकंजा मज़बूत है, जिससे ये साफ़ होता है कि उन्हें हैकिंग ऑपरेशन की ख़बर थी। रोड्स ने कहा, “हम जानते हैं कि रूस में कामकाज किस तरह से चलता है। और उसपर पुतिन की पकड़ कितनी मज़बूत है। फिर आप जब इतने अहम साईबर अटैक की बात कर रहे हैं, तो हम बात कर रहे हैं हुकूमत के सबसे टॉप लेवल की।”

रोड्स ने यह भी कहा, “और आख़िरकार, व्लादामीर पुतिन ही वो अधिकारी हैं जो रूसी सरकार के कामों के लिए ज़िम्मेदार हैं।” वहीं व्हाईट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कहा है कि यह बिल्कुल साफ है कि पुतिन इस घटना में शामिल थे।

दूसरी तरफ रूसी राष्ट्रपति पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने समाचार ऐजेंसी एपी से कहा कि यह ख़बर हंसे जा सकनेवाला बकवास है। गौरतलब है कि नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भी रूसी द्वारा हैकिंग की बात को सिरे से ख़ारिज करते रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT