राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार होगा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार होगा
Click for full image

नई दिल्ली: विपक्षी पार्टियां राष्ट्रपति के जलील क़द्र पद के लिए अपना साझा उम्मीदवार खड़ा करेंगे और नाम के निर्धारण के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आज यहां इस संबंध में चुनाव के लिए विपक्ष के चौखटे तय करने के सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आमंत्रित भोज में शरीक विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक के बाद यह जानकारी दी।

इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राष्ट्रपति कांग्रेस सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, जदयू नेता शरद यादव, राकांपा प्रमुख शरद पवार, अध्यक्ष समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती, राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा नेता एस सुधाकर रेड्डी सहित विभिन्न दलों के 30 से अधिक नेता मौजूद थे|

ममता बनर्जी ने कहा कि आज की बैठक में किसी सर्वसम्मत उम्मीदवार पर सहमत नहीं हो सका । इसलिए उपयुक्त उम्मीदवार के चयन में मदद करने के लिए एक लघु समिति गठित की जा सकती है। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कश्मीर की भयानक स्थिति में विपक्षी दलों की आलोचना से अवगत कराया।

Top Stories