राष्ट्रपति ट्रंप के बाद अब उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप दिखी मास्क में, की ये फोटो वायरल

राष्ट्रपति ट्रंप के बाद अब उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप दिखी मास्क में, की ये फोटो वायरल

कोरोना वायरस (Coronavirus) और उससे बचाव के लिए लागू कड़े उपायों का मजाक उड़ाने वालों में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनका परिवार सबसे आगे रहा है. हालांकि, अब जब वायरस की रफ्तार नियंत्रण से बाहर हो गई है, तो ट्रंप परिवार को स्थिति की गंभीरता के साथ ही यह भी समझ आ गया है कि नियमों का पालन करने में ही समझदारी है. शनिवार को राष्ट्रपति ट्रंप पहली बार मास्क पहने नजर आए और अब उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) भी मास्क में दिखाई दीं हैं.

मेलानिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मैरी एलिजाबेथ हाउस (Mary Elizabeth House) की यात्रा का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह मास्क पहने दिखाई दे रही हैं. अपने ट्वीट में इस यात्रा के बारे में उन्होंने लिखा है, ‘मैरी एलिजाबेथ हाउस के कर्मचारियों, माताओं और बच्चों के साथ समय बिताकर अच्छा लगा. यह जानकर खुशी हुई कि मैरी एलिजाबेथ हाउस परिवारों को मजबूत बनाने में मदद करता है, कमजोर महिलाओं एवं उनके बच्चों को आगे बढ़ने की शक्ति प्रदान करता है’.

जानकारों की मानें तो ट्रंप परिवार की सोच में आये इस बदलाव के पीछे राजनीतिक फायदा छिपा है. चुनाव को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रपति कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहते, जिससे उनकी छवि प्रभावित हो. स्वास्थ्य विशेषज्ञों की चेतावनी को नजरंदाज करके उन्होंने रैली आयोजित की थी, जिसके नकारात्मक परिणाम सभी ने देखें, लिहाजा अब वे यह दर्शाना चाहते हैं कि उनके लिए भी नियमों का पालन उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि आम जनता के लिए. वैसे भी कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के लिए उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है. अमेरिका के इस हाल के लिए काफी हद तक राष्ट्रपति ट्रंप खुद जिम्मेदार हैं, क्योंकि वह शुरुआत से ही कड़े उपायों का विरोध करते रहे हैं. उन्होंने खुद भी अनगिनत बार नियमों की अनदेखी की है और उनका परिवार भी इसमें पीछे नहीं रहा है. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में करीब 60 हजार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अमेरिका में अब तक 3,263,073 कोरोना संक्रमित हुए हैं. जबकि 134,659 लोगों की मौत हो चुकी है.

Top Stories