Monday , September 24 2018

राष्ट्रवाद बनने के चक्कर में बीजेपी सांसद किरण खेर सेना का फर्जी फोटो कर बैठी ट्वीट, हुई किरकिरी!

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय से देश में चल रही राजनीती में राष्ट्रवाद एक प्रमुख विषय रहा है। जिसका एक हिस्सा भारतीय सेना की बढ़ चढ़ के प्रशंसा करना भी देखा गया है।

दरअसल, बीते 17 दिसंबर में बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी सांसद किरण खेर ने भारतीय आर्मी का एक फोटो ट्वीट किया था। जिसके साथ उन्होंने लिखा कि ‘ ऐट सियाचिन ग्लेशियर. टैम्प- 50* सी. रेस्पेक्ट एंड सैल्यूट टू इंडियन आर्मी।’

किरण खेर ने जो फोटो ट्विटर पर डाला है वह पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। फेसबुक और ट्विटर पर काफी संख्या में लोगों ने इस फोटो को शेयर भी गया।

गौरतलब है कि हजारों बार शेयर किए जा चुका यह फोटो गलत निकला। इस फोटो में मौजूद लोग भारतीय आर्मी के नहीं हैं और यह जगह भी सियाचिन ग्लेशियर नहीं है। दरअसल, यह फोटो रूसी सैनिकों का है, जो पहली बार साल 2013 में सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था।

SMHoaxSlayer नामक वेबसाइट ने इस फोटो को खारिज करते हुए बताया कि यह फोटो भारतीय सैनिकों का नहीं है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब किसी नेता ने राष्ट्रवाद की राजनीती का कार्ड खेलते हुए बिना जांच करे सोशल मीडिया पर इस तरह का फेक फोटो पोस्ट किया हो।

TOPPOPULARRECENT