Thursday , December 14 2017

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के सांसद और विधानसभा निलंबित

पटना: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आराील सपा) के केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार के जहानाबाद से पार्टी के सांसद अरुण कुमार और विधायक ललन पासवान को आज पार्टी से निलंबित कर दिया। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवरमान कृपा इमाम मलिक ने आज यहां बताया कि प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और पार्टी के सीतामढ़ी से सांसद राम कुमार शर्मा की सिफारिश पर आराील सपा की राष्ट्रीय समिति ने यह फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण सांसद श्री कुमार और विधायक श्री पासवान को तुरंत निलंबित कर दिया गया है| मसटर मलिक ने बताया कि इन दोनों नेताओं के अलावा पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव विनोद कुशवाहा को बर्खास्त कर दिया गया है।

श्री कुशवाहा ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था जिसे पहले ही स्वीकार कर लिया गया था| मसटर कुमार जहानाबाद से पार्टी के सांसद हैं जबकि श्री पासवान सासाराम जिले के चिनार (रिजर्व) से विधायक हैं। यूआरएल सपा पार्टी के दो विधायक हैं जिनमें श्री पासवान एमपी श्री कुमार के साथ हैं जबकि मधुबनी जिले के खरलाखय के विधायक सुधांशु शेखर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अपीनदर कुशवाहा तम्बू में बिहार विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी में चल रही खींचतान के बीच पिछले 30 जून को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री श्री कुशवाहा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय समिति की दिल्ली में हुई बैठक में पार्टी की बिहार इकाई तुरंत भंग कर दिया गया था। साथ ही बिहार इकाई का चुनाव दो महीने में कराने का फैसला लिया गया था|

जहानाबाद के सांसद श्री कुमार बिहार इकाई के अध्यक्ष पद पर थे और पार्टी की इस कार्रवाई से वह नाराज चल रहे थे। इसी को लेकर दो दिन पहले श्री कुमार और उनके समर्थकों ने पटना में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में श्री कुशवाहा को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटा दिया गया और श्री कुमार को राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया गया था।

TOPPOPULARRECENT