Saturday , June 23 2018

राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है आरएसएस, बैन करने के लिए हाइकोर्ट में दायर की याचिका

चंडीगढ़: पंजाब के मोहाली के रहने वाले हरबिंदर सिंह वैदवान ने देश की सुरक्षा को खतरा बताते हुए पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में आरएसएस और इससे जुड़े संगठनों के खिलाफ याचिका दायर की गई है। हरबिंदर सिंह ने इस याचिका में आरएसएस के खिलाफ आरोप लगाया है कि इनके एजेंडों के कारण पंजाब में किसानों के साथ लूट हो रही है।

कंसोलिडेशन एक्ट में संशोधन का मुद्दा उठाते हुए इसमें इसमें सेक्शन 42ए को शामिल किया गया है जोकि आरएसएस की ही सोच है और बिल्कुल गलत है। आरएसएस मनु स्मृति को धारणाओं पर चलता जोकि देश में कास्ट सिस्टम का समर्थन करता है। गौरतलब है कि जिन्होंने भारत के संविधान बनाया था उन्होंने इसे देश के लिए खतरा मानते हुए इसे संविधान में जगह नहीं दी थी।

कंसोलिडेशन एक्ट में संशोधन के चलते जो जमीन को शामलात बनाने की जगह सरकार उस जमीन को गरीब परिवारों के घर बनाने के लिए दे। लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा। हरबिंदर ने इस याचिका में आरएसएस को देश के लिए खतरा घोषित करते हुए इसे बैन करने की मांग की है।
अगर इन्हें रोक नहीं गया तो पंजाब में भी वही हाल होगा जो यूपी और गुजरात में हुआ था क्योंकि आरएसएस सिर्फ हिंदू राष्ट्र की बात करता है। इस याचिका पर अध्ययन करने के लिए हाईकोर्ट ने सुनवाई को 17 जनवरी तक टाल दिया है।

TOPPOPULARRECENT