Sunday , November 19 2017
Home / International / रासायनिक हमलों के बाद अमरीका ने सीरिया के अल-शैरत एयर बेस पर दागे मिसाइल

रासायनिक हमलों के बाद अमरीका ने सीरिया के अल-शैरत एयर बेस पर दागे मिसाइल

आम नागरिकों पर रासायनिक हमलों के बाद अमरीका ने सीरिया के एयर बेस पर हमला किया है। अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक, अमेरिका की 5o टॉमहॉक मिसाइलों ने सीरिया के अल-शैरत एयर बेस को निशाना बनाया।

बीबीसी के अनुसाकर, अमेरिका ने हमले से पहले रूसी अधिकारियों को इसकी जानकारी दी थी। बताया जा रहा है कि यह हमला तीन से चार मिनट के आसपास चला। इसमें दो अमेरिकी युद्धपोतों का इस्तेमाल किया गया।

गौरतलब है कि मंगलवार को सीरिया के विद्रोहियों के कब्जे वाले एक इलाके में नर्व-गैस का इस्तेमाल किया गया था। उसमें लगभग बच्चों समेत 80 लोग मारे गए थे। इससे बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने चेतावनी थी कि सीरिया के नेतृत्व का कुछ किया जाना चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ रासायनिक हमले के बाद अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टिलिरसन ने कहा था कि भविष्य के सीरिया में वर्तमान राष्ट्रपति बशर अल-असद की कोई भूमिका नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा अमेरिका ने सीरिया के राष्ट्रपति पर इस हमले का आरोप भी लगाया था।

दरअसल, अमरीका का मानना है कि सीरिया में जो रासायनिक हमले किए गए थे वो अल-शैरत एयर बेस से ही किए गए थे। सीरिया के सरकारी चैनलों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि अमरीका ने उनके एक सैन्य एयर बेस मिसाइलें दागी हैं।

TOPPOPULARRECENT