Thursday , December 14 2017

राहुल के मंदिर जाने पर राजनीतिक रंग देना उचित नहीं: कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात में चुनाव यात्रा शुरू करने से पहले भगवान द्वारकाधीश के दर्शन के लिए जाने को मामूली बात क़रार देते हुए कहा कि सभी लोग धार्मिक स्थानों पर जाते हैं इस लिए मिस्टर गांधी के मंदिर जाने को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए।

कांग्रेस के सीनियर लीडर पी चिदम़्बरम ने यहां संवाददाताओं के इस बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि मंदिर जाने को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए। सभी लोग मंदिर, मस्जिद,चर्च और गुरुद्वारा जाते हैं। मिस्टर गांधी भी मंदिर गए थे और उनके मंदिर जाने को राजनीतिक रंग देना उचित नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए सभी धर्मों और धर्म गुरु समान हैं और इसको ध्यान में रखते हुए सभी धार्मिक स्थल एक जैसे हैं इस लिए मिस्टर गांधी के मंदिर जाने का राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए और ना ही इस मामले को किसी तरह से राजनीतिक रंग दिया जाना चाहिए।

याद‌ रहे कि मिस्टर गांधी ने दो दिन पहले गुजरात में चुनाव‌ यात्रा शुरू करने से पहले भगवान द्वारकाधीश और शारदा पीठ के शंकर आचार्य के दर्शन किए थे। मिस्टर गांधी ने साल के आख़िर में होने विधानसभा चुनावों के अवसर पिछले सोमवार को अपनी राज्य यात्रा के पहले चरण की शुरूआत की थी।

TOPPOPULARRECENT