राहुल के साथ मंच इश्तराक करने से नीतीश ने किया इंकार

राहुल के साथ मंच इश्तराक करने से नीतीश ने किया इंकार
Click for full image

रामनगर : राहुल गांधी की इजलास में नीतीश और लालू के नहीं आने को लेकर कई क़िस्म की बहस है। कहा जा रहा है कि राहुल लालू के साथ मंच साझा नहीं करना चाहते, इस वजह से लालू और राहुल के रिश्ते ठीक नहीं है। लेकिन सीट बंटवारे को लेकर हुए तनाजे को लेकर दो दिन पहले तक राहुल की इजलास में आने के लिए तैयार नीतीश ने भी रैली में आने से मना कर दिया है।
कहा जा रहा है कि लालू और राहुल के दरमियान तनाजे कुछ साल पुराना है। यूपीए सरकार एक ऐसा एमेंडेंट लाने जा रही थी जिसके बाद बदुनवान के केस में सजा पाए शख्स के इंतिख़ाब लड़ने पर रोक नहीं रहती। लेकिन राहुल गांधी ने एमेंडमेंट फाड़ दिया था, इस वजह से यह एमेंडमेंट लागू नहीं हो पाया। लालू का मानना है कि वे राहुल गांधी की वजह से ही इंतिख़ाब लड़ने के काबिल नहीं रह गए है। इस वजह से इन दोनों के दरमियान तनाज़ा है। माना जा रहा है कि राहुल से लालू की दूरी की ये भी एक वजह है।

एक दूसरी वजह भी हाल में जोरों पर है। चर्चा है कि लालू-नीतीश ने कांग्रेस के सामने अपने दस उम्मीदवारों को कांग्रेस के सिंबल पर लड़ाने का परपोज़ल रखा था। कांग्रेस नायब सदर राहुल गांधी इसके लिए तैयार नहीं हुए। ज़राये बता रहे हैं कि नीतीश ने दबाव बनाने के लिए ही दौरा मंसूख किया है। बिहार में लालू-नीतीश इत्तिहाद के साथ कांग्रेस 40 सीटों पर इंतिख़ाब लड़ रही है। अभी बिहार एसेम्बली में कांग्रेस के पास 5 एमएलए हैं। बहरहाल राहुल की सभा में लालू की तरफ से उनके बेटे तेजस्वी यादव और नीतीश वफद जेडीयू के तर्जुमान केसी त्यागी के करने की इमकान है।

Top Stories