राहुल गांधी अर्थव्यवस्था पर मनमोहन सिंह के विचारों से सहमत

राहुल गांधी अर्थव्यवस्था पर मनमोहन सिंह के विचारों से सहमत
Click for full image

नई दिल्ली: कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कल पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह के अर्थव्यवस्था की पर दिए गए बयान का हवाला दिया की है। मिस्टर सिंह ने कहा था कि ये कहना बहुत जल्दी होगा कि देश आर्थिक संकट से बाहर आ गया है।

मिस्टर गांधी ने टोयट किया।”मोदी राज में ऐसी कोई उम्मीद रखने का कोई इरादा नहीं है ”। उनका ये बयान मिस्टर सिंह की कल सूरत में व्यापारियों से संबोधन करने के बाद आया है । कल उन्होंने अपने संबोधन में कहा था कि जुलाई सितंबर की तिमाही में 6.3 प्रति की दर‌ तरक़्क़ी में छोटे और मध्यम सेक्टर को शामिल नहीं किया गया। नोट बिंदी और जीएसटी टैक्स के लागू होने में इसी सेक्टर ने सबसे ज़्यादा तकलीफ़ें उठाई थी इस लिए ये कहना बहुत जल्द बाज़ी होगा कि देश‌ इक़तिसादी आर्थिक संकट से बाहर आ गया है।

हम जुलाई की तिमाही में 6.3% की वृद्धि दर का स्वागत करते हैं, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि देश की अर्थव्यवस्था बेहद असामान्य हो गई है। हम जुलाई की तिमाही में 6.3% की वृद्धि दर का स्वागत करते हैं, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि देश की अर्थव्यवस्था जल्द से जल्द समाप्त हो गई है। उन्होंने कहा कि 6.3% की समग्र घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर यूपीए सरकार के 10 वर्षों की औसत जीडीपी दर से काफी कम है।

Top Stories