Friday , December 15 2017

राहुल गांधी का अमेठी दौरा रद्द किये जाने से कांग्रेस नाराज़, लोकतंत्र की हत्या बताया

लखनऊ। अमेठी सांसद और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके संसदीय क्षेत्र में जाने की इजाजत ना देने पर प्रदेश अध्यक्ष और अभिनेता राज बब्बर ने प्रशासन के इस रवैये को साजिश करार देते हुए लोकतंत्र की हत्या बताया है।

बब्बर ने कहा, ‘ये सिर्फ बहाने है। बड़े ही अफसोस की बात है कि एक सांसद को त्योहारों के अवसर पर अपने ही संसदीय क्षेत्र में जाने से रोका जाता है। ये लोकतंत्र की हत्या है।’

बता दें कि स्थानीय प्रशासन ने त्योहारों के अवसर पर कानून और सुरक्षा-व्यवस्था का हवाला देते हुए राहुल गांधी का दौरा रद्द कर दिया है।

राहुल गांधी का अमेठी दौरा 4-6 अक्टूबर तक चलना था, जिसे स्थानीय प्रशासन ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए बढ़ाने की अपील की है।
इस संबंध में अमेठी के जिला अधिकारी योगेश कुमार ने कांग्रेस पार्टी को पत्र लिखकर कहा, ‘जनपद में कई जगह 5 अक्टूबर तक दशहरा, मुहर्रम और दुर्गा पूजा के कार्यक्रम होने हैं।

जिसके चलते जिले की अधिकतर पुलिस कानून और सुरक्षा व्यवस्था में व्यस्त है। 5 अक्टूबर तक पुलिस बल व्यस्त रहेगा, ऐसे में राहुल गांधी के कार्यक्रम के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने में काफी असुविधा होगी।’

वहीं कांग्रेस ने प्रशासन के इस कदम को साजिश बताते हुए निंदा की है। कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि बीजेपी राहुल गांधी से घबराती है। बीजेपी सरकार नहीं चाहती कि अमित शाह के दौरे से पहले राहुल गांधी यूपी आकर अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करें।

अखिलेश प्रताप ने आगे कहा कि दशहरा और मुहर्रम रविवार को खत्म हो गया है। ऐसे में ये साफ है कि अमित शाह के दौरे से पहले योगी सरकार राहुल को अमेठी नहीं जाने देना चाहती।

TOPPOPULARRECENT