Friday , December 15 2017

राहुल गांधी का भाजपा पर निशाना, कहा गुजरात चुनाव की वोटिंग के दिन लगेगा बीजेपी को करंट

गुजरात चुनाव को देखते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज से तीन दिनों के गुजरात दौरे पर हैं।

आज भरूच में रैली कर उन्होंने मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। बिजली, पानी और किसानों की जमीन को लेकर गुजरात सरकार को घेरा और कहा है कि वोटिंग के दिन बीजेपी को करंट लगेगा।

राहुल गांधी ने गुजरात मॉडल पर तंज़ कसते हुए कहा कि गुजरात का मॉडल उद्योगपतियों के लिए है गरीबों के लिए नहीं। गरीबों से जमीन, बिजली, पानी लो और उद्योगपतियों को दो यही मोदी जी का और विजय रुपाणी जी का गुजरात मॉडल है। इतना ही नहीं अस्पताल भी उद्योगपतियों के पास है। इलाज के लिए पैसे की जरूरत है। पैसा नहीं तो इलाज नहीं। यही गुजरात मॉडल है।

राहुल ने कहा जेब में अगर पैसा नहीं है तो आपका कैंसर या दिल की बिमारी का इलाज नहीं होगा और पैसे खत्म होने के बाद आपको अस्पताल से निकालकर बाहर फेंक दिया जाएगा। यही गुजरात मॉडल है। आज गुजरात का हर समाज तकलीफ और गुस्से में है। यहां पानी की बड़ी समस्या है। यही हाल बिजली और जमीन का भी है।

राहुल ने कांग्रेस में शामिल हुए अल्पेश ठाकोर के साथ पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और जिग्नेश का भी नाम लिया। उन्होंने कहा कि गुजरात में यही युवा आंदोलन कर रहे हैं। गुजरात में आज पांच-दस लोग ही खुश हैं औऱ वो उद्योगपति हैं। राहुल ने कहा कि उद्योगपतियों को किसानों की जमीन दे दी गई लेकिन आज सड़क पर कहीं भी नैनो कार दिखाई नहीं देती।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि गुजरात में 90 फ़ीसदी कॉलेज बड़े उद्योगपतियों के हाथों में हैं। वहां पढ़ने के लिए 10 से 15 लाख तक कैपिटेशन फीस देनी होती है। हजारों सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। मेक इन इंडिया पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में हर चीज पर मेड इन चाइना लिखा होता है। मोदी जी भारतीयों को नहीं बल्कि चीन के युवाओं को रोजगार दे रहे हैं।

 

TOPPOPULARRECENT