Saturday , December 16 2017

राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक जारी, प्रशांत किशोर पर हो सकता है फैसला

नई दिल्ली। कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक शुरू हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सोनिया गांधी की तबीयत खराब होने की वजह से बैठक की अध्यक्षता राहुल गांधी कर रहे हैं। खबर है कि कांग्रेस के यूपी और पंजाब के रणनीतिकार प्रशांत किशोर की छुट्टी हो सकती है। आज होने वाली कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में इस बात पर फैसला लिया जा सकता है। ऐसी अटकले है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता उनके काम करने के तरीके से नाखुश है।

दिल्ली में आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होनी है। माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रशांत किशोर का मुद्दा उठाया जा सकता है. पार्टी के वरिष्ठ नेता उनसे नाखुश है।
कांग्रेस पार्टी उन्हें एक भारी-भरकम फीस भी अदा कर रही है। जिससे पार्टी के कुछ नेता खुश नहीं है। वही दूसरी तरफ प्रशांत भी इस बात को लेकर नाराज़गी जता चुके है कि उनके बनाये राजनीतिक प्लान को पार्टी के नेता संजीदगी से नहीं लेते जबकि नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी की पार्टी के लोग उन्हें गंभीरता से लेते थे।

प्रशांत इससे पहले सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव से यूपी में गठबंधन की संभावनाओ को लेकर भी मिल चुके है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले ने प्रशांत ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मिलने की कोशिश की पर उन्होंने प्रशांत से मिलने से साफ इनकार कर दिया।
माना जा रहा है कि अखिलेश, प्रशांत के शिवपाल यादव से मिलने को लेकर नाराज थे। इस बैठक में संगठनात्मक चुनाव और राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाये जाने को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

TOPPOPULARRECENT