राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी आज, एक बार फिर दिखेगी विपक्ष की एकता!

राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी आज, एक बार फिर दिखेगी विपक्ष की एकता!

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बुधवार को होने वाली इफ्तार पार्टी के लिए विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं को न्यौता दिया गया है. कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि विपक्ष के तकरीबन सभी प्रमुख नेताओं को बुलाया गया है, हालांकि रामविलास पासवान जैसे एनडीए के उन नेताओं को न्यौता नहीं दिया गया है जो पहले यूपीए सरकार का हिस्सा रह चुके हैं. पहले इस तरह की अटकलें थीं कि कांग्रेस उन नेताओं को भी न्यौता दे सकती है जो पहले उसके साथी रह चुके हैं. पार्टी के एक नेता ने बताया कि सपा, बसपा, राजद, वाम दल, जेडीएस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार में शामिल नहीं हो सकेंगे क्योंकि बुधवार को ही पटना में आरजेडी की तरफ से इफ्तार का आयोजन किया गया है.

तेजस्वी नहीं आएंगे
आरजेडी के के प्रवक्ता मनोज झा नेबताया, ‘आरजेडी की इफ्तार का कार्यक्रम पहले से तय था. दोनों आयोजन एक दिन हो रहे हैं, इसलिए तेजस्वी दिल्ली नहीं पहुंच सकेंगे. पार्टी की तरफ से मैं कांग्रेस की इफ्तार में शिरकत करूंगा. जेडीएस नेता कुंवर दानिश अली ने कहा कि वह इस इफ्तार में अपनी पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे. कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि राजनीतिक दलों के अलावा कुछ प्रमुख मुस्लिम संगठनों के नेताओं को भी इस इफ्तार के लिए आमंत्रित किया गया है.कांग्रेस दो साल के अंतराल के बाद इफ्तार का आयोजन करने जा रही है. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था.

प्रणब मुखर्जी होंगे शामिल
राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी आमंत्रित किया गया है. मुखर्जी ने गांधी का न्यौता स्वीकार कर लिया है. सुरजेवाला ने बताया कि 2015 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से आयोजित इफ्तार में मुखर्जी शामिल हुए थे. गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार में मुखर्जी को निमंत्रित किए जाने का इस मायने में खासा महत्व है कि कुछ दिन पहले ही पूर्व राष्ट्रपति आरएसएस के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे जिसको लेकर कांग्रेस के कई नेताओं और उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सवाल खड़े किए थे.

Top Stories