Monday , December 18 2017

राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर लगाया आरोप, कहा सिर्फ़ पीएमओ के पास है सत्ता, वरिष्ठ मंत्री हैं सत्ताहीन  

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी सरकार में सत्ता की शक्ति सिर्फ़ पीएमओ के पास है और सुषमा स्वराज जैसे वरिष्ठ मंत्रियों के पास भी पास सत्ता की कोई शक्ति नहीं है।

पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के 112 वें वार्षिक सत्र के समापन सत्र में अपने भाषण के बाद, उन्होंने कहा कि भविष्य में कांग्रेस सरकार में अधिक युवा चेहरे होंगे लेकिन अनुभवी नेताओं की अपनी अलग मान्यता होगी।

मोदी पर सत्ता की एकाग्रता का हमला करने वाली गांधी से जब पूछा गया कि यूपीए सरकार के दौरान भी सत्ता की एकाग्रता सोनिया गांधी के निवास पर थी। राहुल गांधी ने इस बात को नकारते हुए कहा कि “यह एक गलतफहमी है। पीएमओ में सत्ता की एकाग्रता आज भी पीएमओ में सत्ता की एकाग्रता के पास नहीं थी।

उन्होंने कहा कि हमने  भाजपा सरकार के मंत्रियों से बात की हैं। यहां तक ​​कि सुषमा स्वराज और अन्य वरिष्ठ मंत्री भी इस सरकार में सत्ता की शक्ति नहीं रखते हैं। केवल प्रधान मंत्री ही सरकार में सत्ता रखते हैं । यह सरकार चलाने का तरीक़ा कांग्रेस सरकार से पूरी तरह से अलग है। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि यूपीए -2 सरकार की कार्यकाल के अंत में कुछ कमियाँ रही हैं।

उन्होंने कहा कि “मैं मानता हूं कि हमारी सरकार में समापन दिनों  में कमियां थी।   कांग्रेस की  नई सरकार ज्यादा विकेन्द्रीकृत सरकार होगी, यह एक सरकार होगी, जो पिछली सरकार की तुलना में बहुत अधिक शक्तियां वितरित करेगी।

सरकार में युवा चेहरे की जरूरत के बारे में, गांधी ने कहा कि यूपीए सरकारों की वर्तमान सरकार की तुलना में अधिक युवा चेहरे हैं। उनका कहना है कि उनको यकीन है भविष्य में कोई भी कांग्रेस सरकार सबसे युवा सरकार होगी।

पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम से अपनी बातचीत के के बारे में उन्होंने कहा कि “अनुभव का भी मूल्य है।”

“यद्यपि हमारे पास बहुत से लोग हैं जो युवा है, फिर भी हम अपने अनुभवी लोगों के अनुभव का प्रयोग ज़रूर करेंगे।

 

 

 

 

 

TOPPOPULARRECENT