Thursday , April 26 2018

राहुल गांधी ने भारत के विकास के लिए किसानों को दिया श्रेय

अमेठी (उत्तर प्रदेश): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को किसानों की सराहना करते हुए कहा कि उनका योगदान प्रगति के रास्ते में देश को आगे ले जा रहा है।

राहुल ने उत्तर प्रदेश के अमेठी और रायबरेली के तीन दिवसीय दौरे के पहले आज यहां कहा कि भारत में कई लोग किसान हैं, अगर अमेरिका के राष्ट्रपति का कहना है कि चीन और हिंदुस्तान दुनिया का भविष्य हैं, तो यह केवल जो किसान हमें इस स्थिति में लेकर आए हैं इसलिए हमें उनके योगदान के लिए किसानों को नहीं भूलना चाहिए।”

“यदि युवाओं को रोजगार नहीं मिलता तो देश के प्रति क्रोध, हिंसा और घृणा बढ़ेगी जो कि भारत को घाटे में ले जाएगा। आने वाले दिनों में, हमें यह देखना होगा कि देश की भलाई के लिए युवाओं को कैसे काम करना है।”

इसके अलावा, एकता और अहिंसा की बात करते हुए राहुल ने सलाह दी, “इस 21 वीं सदी में, एक दूसरे से नफरत नहीं करना चाहिए और देश में हिंसा फैलाकर नहीं बल्कि प्रत्येक धर्म के लोगों को एक साथ लाने या स्वीकार करना चाहिए।”

राहुल गांधी ने कुछ विकास परियोजनाओं की नींव रखी। उन्होंने किसानों से मुलाकात की और एक पासपोर्ट सेवा केन्द्र, एक सड़क परियोजना और एक निजी स्कूल का उद्घाटन किया।

TOPPOPULARRECENT