राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बिहार के कद्दावर नेता तारिक अनवर ने कांग्रेस का हाथ थामा

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बिहार के कद्दावर नेता तारिक अनवर ने कांग्रेस का हाथ थामा
Click for full image

पूर्व राकांपा नेता तारिक अनवर ने राष्‍ट्रीय राजधानी में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और पार्टी में शामिल हो गए। कटिहार से सांसद अनवर ने हाल में पार्टी प्रमुख शरद पवार से मतभेदों के चलते राकांपा से इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि तारिक अनवर (67) को 1999 में शरद पवार और पीए संगमा के साथ सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा उठाने पर कांग्रेस से बाहर कर दिया गया था। अब उन्‍होंने एक बार फिर पार्टी का दामन थाम लिया।

दरअसल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक नेताओं में से एक और कटिहार से सांसद तारिक अनवर ने बीते माह पार्टी और लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था।

तारिक ने कहा था कि उन्होंने पार्टी प्रमुख शरद पवार द्वारा राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दिए जाने के बयान से असहमत होने के कारण यह कदम उठाया।

उन्होंने कहा था, “मैं राकांपा और यहां तक कि लोकसभा सदस्यता से भी इस्तीफा देता हूं, क्योंकि मैं राफेल सौदे में मोदी को समर्थन देने वाले शरद पवार के बयान से पूरी तरह असहमत हूं।

उल्‍लेखनीय है कि शरद पवार ने एक टीवी साक्षात्कार में कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि लोग निजी स्तर पर इस मामले में मोदी की संलिप्तता के बारे में सोचते हैं, जिसपर पार्टी के महासचिव अनवर ने कहा, “प्रधानमंत्री पूरी तरह से राफेल सौदे में संलिप्त हैं।

Top Stories