Friday , January 19 2018

रिचर्ड्स के रेकॉर्ड तोड़ने प्रामिला मायूस

जुनूबी अफ्रीका के कामयाब तरीन बेटस्मेन् हाशिम आमला जिन्होंने हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ डरबन में दूसरे वन्डे में सैंचुरी स्कोर करने के इलावा तेज़ रफ़्तार 4000 वन्डे रंस‌ स्कोर करने की दौड़ में वेस्ट इंडीज़ के अज़ीम बेटस्मेन् सर वेवन रिचर्ड

जुनूबी अफ्रीका के कामयाब तरीन बेटस्मेन् हाशिम आमला जिन्होंने हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ डरबन में दूसरे वन्डे में सैंचुरी स्कोर करने के इलावा तेज़ रफ़्तार 4000 वन्डे रंस‌ स्कोर करने की दौड़ में वेस्ट इंडीज़ के अज़ीम बेटस्मेन् सर वेवन रिचर्ड्स का रेकॉर्ड तोड़ दिया है लेकिन वन्डे में इस कारनामा पर ख़ुशी का इज़हार करने के बजाय हाशिम आमला ने कहा कि वो अपने पसंदीदा खिलाड़ी का रेकॉर्ड तोड़ने पर शर्मिंदगी महसूस कर रहे हैं।

आमला जिन्होंने गुजिश्ता रोज़ हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ सैंचुरी बनाई और इस दौरान जब वो 59 वां रन मुकम्मल किया तो वो वन्डे में इन का 4000 वां रन था जो कि उन्होंने 50 ओवर्स की क्रिकेट में 81 इनिंगस‌ में ही मुकम्मल करलिए जबकि रिचर्ड ने ये कारनामा अपने केरियर के 88 वीं इनिंगस‌ में मुकम्मल किया था।

आमला के मुताबिक‌ वो रेकॉर्ड के हुसूल पर मुतमइन तो हैं लेकिन उन्हें मायूसी इस लिए है कि सर रिचर्ड्स हक़ीक़त में मास्टर ब्लास्टर और अज़ीम खिलाड़ी थे। रेकॉर्ड के रिचर्ड्स ही असल मुस्तहिक़ है। हाशिम आमुला ने मज़ीद कहा कि चंद मर्तबा वो रिचर्ड्स से मुलाक़ात करचुके हैं और ख़ुद को वो ख़ुशकिस्मत महसूस करते हैं। हाशिम आमला ने कहा कि इन दिनों बहुत ज़्यादा वन्डे क्रिकेट खेली जा रही है और उनका रेकॉर्ड भी अनक़रीब टूट सकता है।

TOPPOPULARRECENT