Tuesday , December 12 2017

रिजवान अख्तर ISI के नए चीफ

लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर को पीर के रोज़ पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का नया चीफ मुकर्रर किया गया। कमांडर सतह के फरोग के ऐलान के दौरान यह तकर्रुरी की गई। डॉन के मुताबिक इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर)

लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर को पीर के रोज़ पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का नया चीफ मुकर्रर किया गया। कमांडर सतह के फरोग के ऐलान के दौरान यह तकर्रुरी की गई। डॉन के मुताबिक इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के जनरल डायरेक्टर मेजरल जनरल असीम बाजवा ने टि्वटर पर इसका ऐलान किया ।

इसके अलावा मेजर जनरल हिलाल हुसैन को कार्प्स कमांडर मांगला, गयुर महमूद को कार्प्स कमांडर गुजरांवाला, नाविद अख्तर को कार्प्स कमांडर कराची, हिदायत उर रहमान को कार्प्स कमांडर पेशावर और नाजिर बट्ट को कम्युनिकेशन और इंफार्मेशन टेक्नालोजी का इंचार्ज बनाया गया। इसका ऐलान भी बाजवा ने टि्वटर पर की।

यह ऐलान मौजूदा आईएसआई चीफ लेफ्टिनेंट जनरल जाहिरूल इस्लाम और दिगर पांच लेफ्टिनेंट जनरल के अक्टूबर के पहले हफ्ते में रिटायर्ड होने से पहले की गई है। अगले महीने मंगला कार्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल तारिक खान, गुजरांवाला कार्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट नजरल सलीम नवाज, पेशावर कार्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल खालिद रब्बानी और कराची कार्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल साजिद गनी रिटायर्ड हो रहे हैं। फौजी सरबराह के बाद आईएसआई चीफ को फौजका सबसे अहम ओहदेदार माना जाता है।

वज़ीर ए आज़म नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के फौजी सरबराह जनरल राहील शरीफ की सिफारिश पर फरोग की म‍ंज़ूरी दे दी।

TOPPOPULARRECENT