Wednesday , December 13 2017

रिपब्लिब टी वी में एक दिन में दो बार फर्जी न्यूज पकड़ा गया, उड़ी खिल्ली

नई दिल्ली : रिपब्लिक चैनल के मंगलवार को दो ट्वीट के चलते शर्मिंदगी उठानी पड़ी। रिपब्लिक चैनल वॉटरमार्क के साथ एक तस्वीर दी गई थी जिसमें बड़ी संख्या में तीन कथित आतंकवादियों को दिखाया गया था। चैनल की ओर से पहला ट्वीट दोपहर 2.36 मिनट पर किया गया।

पत्रिका समाचार ने रिपब्लिक द्वारा 20 सितंबर को अपनी वेबसाइट पर अपनी वेबसाइट पर एक समान छवि प्रकाशित की थी हेडिंग था “कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों के लिए चुनौतियां बढ़ी, खतरनाक हथियारों के साथ घूम रहे आतंकी” बाद में ये बात सामने आई कि ये पिक्चर तो करीब 1 महीने पहले ही पत्रिका ट्वीट कर चुका है। दोनों ट्वीट में इस्तेमाल की गई तस्वीर गलत थी और ये बात ट्विटर पर फैली चैनल का ट्रोल होना शुरू हो गया। उसके बाद किसी भी माफी या स्पष्टीकरण के बिना कुछ घंटे बाद रिपब्लिक की ट्वीट गायब हो गई।

इसके बाद चैनल ने एक दूसरी स्टोरी में एक और गलत पिक्चर पब्लिश कर दी। ये स्टोरी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान के कथित यौन उत्पीड़न को लेकर था। ऑस्ट्रेलियन मॉडल लारा वर्थिंगटन द्वारा इमरान खान पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप को लेकर है। चैनल ने इस स्टोरी पर दो ट्वीट पोस्ट किए जिसमें उन्होंने इमरान खान के लारा पर कथिन यौन उत्पीड़न की जानकारी दी गई थी। हालांकि बाद में लारा का ये अकाउंट फेक होने की बात सामने आई जिसके बाद चैनल ने ट्वीट डिलीट कर दिया। एक दिन में दो खबरों के इस तरह गलत होने जाने के कारण रिपब्लिक चैनल ट्विटर पर काफी उपहास झेलना पड़ा।

रिपब्लिक टीवी की उड़ी खिल्ली, ट्विटर पर एक दिन में दो गलत तस्वीरें की थीं पोस्ट

 

TOPPOPULARRECENT