Saturday , August 18 2018

रियासत की तीन हिस्सों में तक़सीम का मुतालिबा

इलाक़ा राइलसीमा की नुमाइंदगी करने वाले तेलगु देशम के क़ाइदीन बी राज शेखर रेड्डी ने सोनीया गांधी और सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी बी सत्या नारायना को मकतूब (लेटर) रवाना करते हुए मुतालिबा किया कि अगर रियासत की तक़सीम हो रही है तो अलहि

इलाक़ा राइलसीमा की नुमाइंदगी करने वाले तेलगु देशम के क़ाइदीन बी राज शेखर रेड्डी ने सोनीया गांधी और सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी बी सत्या नारायना को मकतूब (लेटर) रवाना करते हुए मुतालिबा किया कि अगर रियासत की तक़सीम हो रही है तो अलहिद राइलसीमा रियासत भी तशकील दी जाय। 26 अगस्त को राइलसीमा की नुमाइंदगी करने वाले तमाम क़ाइदीन का एक हंगामी इजलास (मीटिंग) तलब करने का ऐलान किया। मिस्टर बी राज शेखर रेड्डी ने आज मीडीया से बातचीत करते हुए कहा कि मर्कज़ और रियासत की हालत देखने पर अंदाज़ा होता है कि रियासत की तक़सीम के बारे में संजीदगी से ग़ौर किया जा रहा है।

वो अलहिदा तेलंगाना रियासत तशकील देने के ख़िलाफ़ नहीं हैं, अगर तक़सीम हो रही है तो रियासत के दो नहीं बल्कि तीन हिस्सा करते हुए राइलसीमा को अलहिदा रियासत बनाया जाय। हम रियासत की तक़सीम के ख़िलाफ़ हैं, राइलसीमा की पसमांदगी, ग़ुर्बत और ख़ुशकसाली के बावजूद हम मुत्तहिद रहने के लिए तैय्यार हैं। अगर तक़सीम का अमल मजबूरी है तो रियासत के तीन हिस्से किए जाएं। अलहिद राइलसीमा का मुतालिबा कोई नया नहीं है, ये मुतालिबा 1933 से किया जा रहा रहा है। वो गुज़िश्ता ग्यारह माह से बाज़ाबता तहरीक चला रहे हैं। दिल्ली और हैदराबाद में अलहिद तेलंगाना रियासत की तशकील के लिए हालात साज़गार हो गए हैं, तेलगु देशम ने भी तेलंगाना की ताईद में मर्कज़ को एक और मकतूब (लेटर) रवाना करने का ऐलान करते हुए इस को मज़ीद तक़वियत पहुंचाई है।

अगर सदर तेलगु देशम चंद्रा बाबू नायडू तेलंगाना की ताईद में मर्कज़ को दूसरा मकतूब (लेटर) रवाना करें तो इस में राइलसीमा अवाम के एहसासात भी दर्ज करें, वर्ना राइलसीमा के अवाम तेलगु देशम पार्टी को कभी माफ़ नहीं करेंगे। उन्हों ने अपने मकतूब (लेटर) में मिसिज़ सोनीया गांधी और बी सत्या नारायना से इस्तिफ़सार किया कि उन्हों ने इलाक़ा राइलसीमा के बारे में क्या सोचा है ? इलाक़ा राइलसीमा पर कोई फ़ैसला किए बगै़र अगर रियासत की तक़सीम का फ़ैसला किया जाता है तो इस के संगीन नताइज बरामद होंगे। उन्हों ने छोटी रियास्तों की हामी बी जे पी पर ज़ोर दिया कि वो राइलसीमा पर अपना मौक़िफ़ वाज़िह करे।

TOPPOPULARRECENT