Wednesday , December 13 2017

रियासत की तक़सीम मसले पर तेलुगु देशम और कांग्रेस का दोग़लापन

सदर वाई एस आर कांग्रेस कमेटी जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि वो रियासत के मुफ़ादात का तहफ़्फ़ुज़ करने के लिए रियासत को मुत्तहिद रखने की जद्द-ओ-जहद कररहे हैं जबकि कांग्रेस और तेलुगु देशम सयासी मुफ़ाद परस्ती और वोट के लिए रियासत को तक़सीम करन

सदर वाई एस आर कांग्रेस कमेटी जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि वो रियासत के मुफ़ादात का तहफ़्फ़ुज़ करने के लिए रियासत को मुत्तहिद रखने की जद्द-ओ-जहद कररहे हैं जबकि कांग्रेस और तेलुगु देशम सयासी मुफ़ाद परस्ती और वोट के लिए रियासत को तक़सीम करने की ताईद कररहे हैं।

चित्तूर में समखया शनखावरम प्रोग्राम से ख़िताब करते हुए कहा कि वाई एस आर कांग्रेस पार्टी वाहिद जमात है जो इलाके तेलंगाना में पार्टी के नुक़्सान की भी परवाह ना करते हुए रियासत को मुत्तहिद रखने के लिए जद्द-ओ-जहद कररही है।

वाई एस आर कांग्रेस पार्टी को रियासत के अग़राज़ मक़ासिद अहम सियासी तर्जीहात इस के बाद है। सदर तेलुगु देशम पार्टी चंद्राबाबू नायडू रियासत को तक़सीम करने की मुख़ालिफ़त कररहे हैं मगर तेलंगाना की ताईद में मर्कज़ को पेश करदा मकतूब से दसतबरदारी इख़तियार करने के लिए तैयार नहीं है।

असेंबली में मुसव्वदा तेलंगाना बिल पर मुबाहिस के दौरान तेलुगु देशम पार्टी ने दोहरा रोल अंजाम दे रही है। सीमांध्र की नुमाइंदगी करने वाले तेलुगु देशम के अरकाने असेंबली जहां मुत्तहदा आंध्र की ताईद कररहे हैं वहीं तेलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले तेलुगु देशम के अरकाने असेंबली अलाहिदा तेलंगाना रियासत तशकील देने का मुतालिबा कररहे हैं।

सरबराह तेलुगु देशम पार्टी चंद्राबाबू नायडू रियासत की तक़सीम के मसले पर दोहरा रोल अदा करते हुए अवामी एतेमाद से महरूम होचुके हैं।

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने रियासत को तक़सीम करने का सी डब्लयू सी में फ़ैसला किया है और मर्कज़ी हुकूमत की तरफ से असेंबली को मुसव्वदा तेलंगाना बिल रवाना किया गया है जिस पर मुबाहिस जारी हैं।

चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी और सीमांध्र की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के क़ाइदीन रियासत को मुत्तहदा रखने का एलान करते हुए अवाम को धोका दे रहे हैं।

रियासत की तक़सीम की मुख़ालिफ़त करते हुए चीफ़ मिनिस्टर असेंबली में मुत्तहदा आंध्र की क़रारदाद मंज़ूर करने के लिए तैयार नहीं है। वाई एस आर कांग्रेस पार्टी रियासत को मुत्तहिद रखने के लिए तहरीक चला रही है।

उन्होंने अवाम से अपील की कि 2014 के आम चुनाव में वाई एस आर कांग्रेस पार्टी के 30 लोक सभा के अरकाने पार्लियामेंट को कामयाब बनईए।

वाई एस आर कांग्रेस पार्टी किसी भी सियासी ताक़त को रियासत तक़सीम करने की इजाज़त नहीं देगी जो भी पार्टी रियासत को मुत्तहिद रखने का वाअदा करेगी वाई एस आर कांग्रेस पार्टी उस को मर्कज़ में हुकूमत तशकील देने के मुआमले में तआवुन करेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों के पास तेलुगु अवाम के इज़्ज़त नफ़स का कोई ख़्याल नहीं है वो सिर्फ़ सियासी मुफ़ादात के लिए ज़बरदस्ती तेलुगु अवाम को तक़सीम कररही है।

TOPPOPULARRECENT