Tuesday , December 12 2017

रियासत को सुखाड़ का एलान करे हुकूमत : झाविमो

रांची : झाविमो ने पूरे रियासत को सुखाड़ का एलान करने की मुतालिबात की है़। जुमेरात को पार्टी ओहदेदारों के साथ बैठक के बाद सहाफ़ियों से बात करते हुए एमएलए दल के लीडर प्रदीप यादव ने कहा कि रियासत में कम बारिश होने की वजह से किसान तबाह हो गये है़ं। पूरी सरमाया बरबाद हो गयी है़।

रियासत में तीन से चार सालों से धान की फसल सुखाड़ की मार झेल रही है़। शुरु के दिनों में रियासत में अच्छी बारिश हुई, किसानों ने भी खुसी से सारी सरमाया फंसा दी़। सितंबर में इमकान से काफी कम बारिश हुई है़। मिस्टर यादव ने कहा कि रियासत में किसानों को फी एकड़ 20 हजार रुपये मुआवजा दिया जाये़। ओपशनल खेती की निजाम के साथ किसानों के क़र्ज़ माफ किये जाने चाहिए़। किसानों-मजदूरों के नकल मकानी होने को रोकने के लिए रोजगार जैसे मंसूबों की शुरुआत होनी चाहिए़।

एमएलए दल के लीडर ने कहा कि हुकूमत ने बिला ताखीर कदम नहीं उठाया, तो 25 अक्तूबर से पार्टी तहरीक में कूदेगी़। उधर इससे पहले पार्टी सदर बाबूलाल मरांडी ने ओहदेदारों के साथ बैठक की़। बैठक में रुकनीयत मुहिम का जायजा की। रुकनीयत मुहिम को 10 नवंबर तक पूरा करने को कहा गया है़। बैठक में कहा गया कि अब तक तीन लाख मेम्बर बना लिये गये है़ं। 15 अक्तूबर तक पार्टी पांच लाख मेम्बर बनाने का टार्गेट पूरा कर लेगी़।

 

TOPPOPULARRECENT