Tuesday , December 12 2017

रियासत तक़सीम नहीं होगी, तक़सीम का अमल आसान काम नहीं

विजयवाड़ा के कांग्रेस रुक्न पार्लीयामेंट लगड़ा पाटी राज गोपाल ने कहा कि रियासत की तक़सीम नहीं होगी। आज मीडिया से बात-चीत करते हुए उन्हों ने कहा कि रियासत की तक़सीम आसान नहीं है, इंदिरा गांधी ने रियासत को मुत्तहिद रखने के लिए आर्टीकल 37

विजयवाड़ा के कांग्रेस रुक्न पार्लीयामेंट लगड़ा पाटी राज गोपाल ने कहा कि रियासत की तक़सीम नहीं होगी। आज मीडिया से बात-चीत करते हुए उन्हों ने कहा कि रियासत की तक़सीम आसान नहीं है, इंदिरा गांधी ने रियासत को मुत्तहिद रखने के लिए आर्टीकल 371 डी नाफ़िज़ किया था, लिहाज़ा इस क़ानून को मंसूख़ किए बगै़र रियासत की तक़सीम नहीं हो सकती।

उन्हों ने कहा कि रियास्ती अवाम की अक्सरीयत रियासत की तक़सीम के ख़िलाफ़ है। मर्कज़ी हुकूमत कुल जमाती इजलास तलब करते हुए सीमा – आंध्र अवाम के ज़ख़्मों पर नमक छिड़कने की कोशिश कर रही है।

आंध्र प्रदेश की तशकील के लिए कई क़ुर्बानियां दी गई हैं, जब कि कांग्रेस हाईकमान ने मुफ़ाद परस्तों का दबाव क़ुबूल करते हुए रियासत की तक़सीम का फ़ैसला किया है।

उन्हों ने कुल जमाती इजलास को बेफ़ैज़ क़रार देते हुए कहा कि इजलास में शिरकत करना रियासत की तक़सीम की ताईद के मुतरादिफ़ है। पार्टी फ़ैसला के ख़िलाफ़ आर्डीनेंस फाड़ देने का राहुल गांधी ने रिमार्क किया था, क्या उन्हें भी पार्टी छोड़ने का मश्वरा दिया जाएगा? उन्हों ने कहा कि जो क़ाइदीन अवामी जज़बात का एहतेराम नहीं करते, अवाम उन्हें फ़रामोश कर देते हैं।

TOPPOPULARRECENT