Monday , December 18 2017

रियासत भर में आज ठप रहेंगी हेल्थ सर्विस, डॉक्टर कत्ल मामला

गुमला के आरसीएच ओहदेदार डॉ.

गुमला के आरसीएच ओहदेदार डॉ. आरबी चौधरी की कत्ल के बाद रियासत भर के डॉक्टरों में जबर्दस्त गुस्सा है। इसके मुखालिफत में बुध को पूरे रियासत में हेल्थ सर्विस पूरी तरह से ठप रहेंगी। सिर्फ इमरजेंसी सर्विस जारी रहेंगी। रियासत के सरकारी और गैर सरकारी डॉक्टरों के अदारों ने मंगल की शाम आईएमए इमारत में बैठक कर छह मई को काम का बायकोट का फैसला लिया है। झासा के रियासती सेक्रेटरी डॉ. विमलेश सिंह ने बताया कि इस मामले में डॉक्टराें की आगे की पॉलिसी क्या होगी, इसका फैसला बुध को लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि फैसले के मुताबिक , मेडिकल कॉलेज, सरकारी अस्पताल, प्राइवेट अस्पताल, नर्सिंग होम्स, क्लिनिक वगैरह बंद रहेंगे।

कत्ल के मुखालिफत में मंगल को आईएमए इमारत से मुखालिफत मार्च निकाला गया। इसमें काफी तादाद में डॉक्टर और नर्सें शामिल हुए। इससे पहले आईएमए इमारत में हुई इजलास में आईएमए के रियासती सदर डॉ एके सिंह, सेक्रेटरी डॉ प्रदीप सिंह, रांची सदर डॉ जेके मित्रा, हॉस्पिटल एसोसिएशन के योगेश गंभीर, विष्णु लोहिया वगैरह शामिल थे।

इन तंजीमों ने की इजलास

झारखंड स्टेट हेल्थ सर्विसेज, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, डेंटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया झारखंड चैप्टर, झारखंड प्राइवेट अस्पताल एवं नर्सिंग होम एसोसिएशन समेत दीगर।

TOPPOPULARRECENT