Friday , December 15 2017

रियासत भर होगा तहरीक, ज़मीन एक्वाइर के खिलाफ झामुमो का धरना

ज़मीन एक्वाइर अध्यादेश वापस लेने और मुक़ामी पॉलिसी को कायम किए बिना असातिज़ा तकर्रुरी करने के खिलाफ झामुमो सड़क पर उतरा। पार्टी ने झारखंड से मूअदनी जायदाद को बाहर जाने से रोकने की धमकी दी है। जुमेरात को झामुमो एमएलए दल के लीडर हेमं

ज़मीन एक्वाइर अध्यादेश वापस लेने और मुक़ामी पॉलिसी को कायम किए बिना असातिज़ा तकर्रुरी करने के खिलाफ झामुमो सड़क पर उतरा। पार्टी ने झारखंड से मूअदनी जायदाद को बाहर जाने से रोकने की धमकी दी है। जुमेरात को झामुमो एमएलए दल के लीडर हेमंत सोरेन की कियादत में पार्टी लीडरों ने गोवर्नर हाउस के सामने धरना दिया। पार्टी के तमाम एमएलए, साबिक़ एमएलए, जिला सदर और सेक्रेटरी के अलावा बड़ी तादाद में झामुमो कारकुनान ने धरने में हिस्सा लिया। सभी लीडरों ने एक आवाज में मुखालिफत जताते हुए सड़क से लेकर एवान तक तहरीक करने का एलान किया।

तकर्रुरी के मुखालिफत में रियासत में आवाम कर्फयू लगाने की बात कही। प्रोग्राम का एहतेमाम पार्टी के मरकज़ी तर्जुमान विनोद पांडेय ने, जबकि शुक्रिया मेमो अंतु तिर्की ने किया। धरने के बाद पार्टी वफ़द ने गोवर्नर डॉ. सैयद अहमद से मुलाकात कर मांगों से मुतल्लिक़ मेमोरेंडम सौंपा।

थर्ड व फोर्थ ग्रेड की नौकरी सिर्फ झारखंडियों को मिले

हेमंत ने कहा कि यहां लगने वाले इंडस्ट्री के तीसरे और व फ़ोर्थ ग्रेड की नौकरी में 100 फीसद और अफसरों की नौकरी में 50 फीसद रियासत के लोगों को नौकरी दी जाए। ऐसा नहीं हुआ तो एक ईंट भी नहीं लगने देंगे। रियासत के आदिवासियों व मूलवासियों के हक और जल, जंगल व जमीन की हिफाजत के लिए पंचायत से लेकर रियासत तक तहरीक होगा। अंधी व लंगड़ी हुकूमत से हक छीनकर लेंगे। सरकार घमंड में चूर होकर चलने की कोशिश कर रही है।

TOPPOPULARRECENT