Sunday , June 24 2018

रियासत में कांग्रेस की साख बचाने राहुल गांधी सरगर्म

* अहम लिडरों से फ़ोन पर बातचित‌ । पार्टी की नाकामी और अन्य मामलों पर पार्टी जनरल सेक्रेटरी कि बातचित‌

* अहम लिडरों से फ़ोन पर बातचित‌ । पार्टी की नाकामी और अन्य मामलों पर पार्टी जनरल सेक्रेटरी कि बातचित‌
हैदराबाद /(सियासत न्यूज़) मिस्टर राहुल गांधी रियासत के कांग्रेस लिडरों से मुलाक़ात करते हुए रियासत की तक़सीम पर राय हासिल कर रहे हैं। कांग्रेस के राज्य सभा सदस्य‌ डाक्टर के वि पी राम चन्द्र और वि हनुमंत राउ के इलावा अन्य लिडरों से भी उन्हों ने मुलाक़ात की।

आंधरा प्रदेश में कांग्रेस की डूबती कशती किनारे लगाने के लिए राहुल गांधी भी मैदान में कूद पड़े हैं। राहुल गांधी की ऑफ़िस से रियासत के अहम लिडरों को टेलीफ़ोन किया गया हैं। इन से मुलाक़ात करने वालों में सीमा। आंधरा की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के राज्य सभा सद्स्य डाक्टर के वि पी राम चन्द्र राउ और उन के साथ मज़ीद दो एमपी भि शामिल हैं। इन के इलावा राजय स्वास्थ्य मंत्री डी एल रवीनद्रा रेड्डी, इलाक़ा तेलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले ए आई सी सी सेक्रेटरी और‌ राज्य सभा सदस्य वि हनुमंत राउ और अन्य लिडरों ने भी मुलाक़ात की है।

मोतबर सुत्रो से पता चला है कि राहुल गांधी ने इन से मुलाक़ात करने वाले लिडरों से रियासत की ताज़ा सयासी सूरत-ए-हाल, चीफ़ मिनिस्टर समेत‌ रियास्ती केबीनेट‌ और सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कारकर्दगी, उपचुनाव‌ में कांग्रेस की नाकामी की वजह‌, जगन मोहन रेड्डी और वाई एस आर कांग्रेस की एहमीयत, भलाइ स्कीमों पर अमल , पार्टी लिडरों के दरमयान इत्तिहाद नाहोने, तेलंगाना रियासत बनाने, तेलंगाना को ख़ुसूसी पैकेज देने या रॉयल तेलंगाना रियासत बनाने के इलावा दुसरे कइ मस्लों पर तफ़सीली बातचित‌ की।

तेलंगाना राजय बनाने की सूरत में क्या तेलंगाना में कांग्रेस को फ़ायदा होगा? और इस के असरात सीमा। आंधरा में क्या होंगे?। हैदराबाद को राष्ट्रपती शासन वाला इलाक़ा क़रार देने, 2014 में कांग्रेस को इक़तिदार में लाने के लिए किया इक़दामात किए जाएं? इस तरह के भी सवालात किए गए हैं।

सुत्रो ने बताया कि डाक्टर के वि पी राम चन्द्र राउ ने तेलंगाना राजय बनाने की मुख़ालिफ़त की, लेकिन वि हनुमंत राउ ने भरपूर ताईद की है। राजय स्वास्थ मंत्री ने चीफ़ मिनिस्टर के अंदाज़ कारकर्दगी की मुख़ालिफ़त करते हुए उन की तबदीली के साथ बड़े पैमाने पर तबदीलीयों का मश्वरा दिया।

TOPPOPULARRECENT