रिलायंस को मिला 7,000 करोड़ रुपए की बांद्रा सी-लिंक परियोजना का ठेका

रिलायंस को मिला 7,000 करोड़ रुपए की बांद्रा सी-लिंक परियोजना का ठेका

नई दिल्ली: रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर ने बुधवार को बताया कि उसे महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) ने 7,000 करोड़ रुपए की वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक परियोजना का ठेका दिया है. वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक एक महत्वपूर्ण परियोजना है और इसकी लंबाई 17.17 किलोमीटर है. यह 5.6 किलोमीटर लंबी बांद्रा-वर्ली सी-लिंक की तुलना में लगभग तीन गुनी बड़ी है. कंपनी ने कहा कि वर्सोवा-ब्रांदा सी-लिंक परियोजना से लोगों का कम-से-कम 80 मिनट बचेगा.

बता दें कि पिछले सप्ताह ही रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग्स ने रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर की लंबी अवधि की इश्यूअर रैंकिंग को घटाकर ‘डी’ कर दिया था. मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) ने यह परियोजना आरइन्फ्रा को अवार्ड की है.

रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (आरइन्फ्रा) 7,000 करोड़ रुपए की लागत से वर्सोवा-बांद्रा के बीच 17.17 किलोमीटर लंबे सी-लिंक (वीबीएसएल) का निर्माण करेगी. यह जानकारी बुधवार को कंपनी की ओर से दी गई. परियोजना पांच साल के भीतर चालू होगी, जिसके बाद 90 मिनट का सफर महज 10 मिनट में तय किया जाएगा. वीबीएसएल को मौजूदा बांद्रा-वर्ली सी-लिंक (बीडब्ल्यूएसएल) से जोड़ा जाएगा. बांद्रा-वर्ली सी-लिंक की लंबाई 5.6 किलोमीटर है.

Top Stories