Tuesday , December 19 2017

रिलायंस जीयो को प्राइम मेंबरशिप के लिए नहीं मिल रहा है अच्छा रिस्पॉन्स

नई दिल्ली। भारत में लोगों को फ्री इंटरनेट की आदत लगाने वाली रिलायंस जियो की खुमारी अब उतरती हुई नजर आ रही है। ‘वेलकम ऑफर और ‘न्यू इयर फ्री ऑफर’ के जरिए तहलका मचाने वाले रिलायंस जियो को प्राइम मेंबरशिप पर अच्छा रिस्पांस नहीं मिल रहा है।

सितंबर में मार्केट में एंट्री करने वाले रिलायंस जियो ने साफ किया है कि वह अप्रैल की शुरुआत के साथ ही ग्राहकों से अपनी सेवाओं के लिए चार्ज वसूलना शुरू कर देगा। हालांकि यह चार्ज अन्य कंपनियों की तुलना में कम ही होगा लेकिन माना जा रहा है कि इसके चलते भी जियो के ग्राहक टूट सकते हैं।

जियो प्राइम चुनने वाले ग्राहकों को 99 रुपए की वन टाइम फीस और मासिक 303 रुपए की फीस चुकानी होगी, इसके बाद सभी सेवाएं मुफ्त होंगी। लेकिन ग्राहकों में इसका क्रेज बनता हुआ नहीं दिखाई दे रहा। एनालिस्ट्स का अनुमान है कि कंपनी की ओर से शुल्क लेने और सर्विसेज में सुधार न होने की वजह से अप्रैल के बाद जियो के सामने आधे ग्राहक खोने का खतरा है।

टेलिकॉम उद्योग पर नजर रखने वाले टेलिएनालिसिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो को प्राइम मेंबरशिप के लिए ग्राहकों की तरफ से वैसी प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है, जिसकी वह उम्‍मीद कर रही थी।

TOPPOPULARRECENT