Friday , December 15 2017

रिलीज होने से पहले ही अब तक गुजरात समेत पांच राज्यों में फिल्म पद्मावती हुआ बैन

अहमदाबाद : संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती रिलीज होने से पहले ही कई राज्यों में फिल्म पद्मावती पर बैन लग चुका है। अब गुजरात में भी फिल्म पद्मावती पर बैन लग गया है। इससे पहले राजस्थान, पंजाब, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में पद्मावती पर बैन लग चुका है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने बुधवार को कहा है कि फिल्म पद्मावती गुजरात में रिलीज नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि फिल्म को गुजरात में तब तक रिलीज करने की अनुमति नहीं दी जाएगी जब तक इसके विवादास्पद मुद्दों का पूरी तरह समाधान न हो जाए। फिल्म की विवादास्पद बातों से कई समुदायों की भावना को ठेस पहुंची हैं और विशेष तौर पर क्षत्रिय और राजपूत समाज में खासा रोष है।
गुजरात में फिलहाल चुनाव का माहौल है और ऐसे समय में कानून व्यवस्था की स्थिति नहीं बिगड़े, इसे भी ध्यान में रख कर यह फैसला लिया गया है। गृह और अन्य संबंधित विभाग फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने के लिए संबंधित प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि फिल्म से विवादित दृश्य हटाए जाने चाहिए। सीएम ने फिलहाल गुजरात में पद्मावती फिल्म न रिलीज करने के संकेत दिए हैं। फिल्म पहले 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी, जिसे फिलहाल निर्माता ने टाल दिया है। भंसाली ने दर्शकों से अपील की है कि वे पहले फिल्म देख लें, उसके बाद ही निर्णय लें कि उसमें कुछ गलत है या नहीं। आपको बता दें कि कुछ हिंदू संगठन विशेष रूप से राजस्थान की करणी सेना इस फिल्म की रिलीज का बड़े पैमाने पर विरोध कर रही है।

TOPPOPULARRECENT