Thursday , December 14 2017

रुकने असेंबली को रिश्वत देने की कोशिश तेलुगु देशम लीडर रेवेंथ् रेड्डी गिरफ़्तार

क़ानूनसाज़ कौंसिल के चुनाव से एन क़बल एक नामज़द रुकने असेंबली को पच्चास लाख रुपये की रिश्वत देने की कोशिश के दौरान तेलंगाना की एंटी करप्शन ब्यूर्रो ने तेलुगु देशम रुकने असेंबली ए रेवेंथ् रेड्डी को रंगे हाथ गिरफ़्तार करलिया। इंते

क़ानूनसाज़ कौंसिल के चुनाव से एन क़बल एक नामज़द रुकने असेंबली को पच्चास लाख रुपये की रिश्वत देने की कोशिश के दौरान तेलंगाना की एंटी करप्शन ब्यूर्रो ने तेलुगु देशम रुकने असेंबली ए रेवेंथ् रेड्डी को रंगे हाथ गिरफ़्तार करलिया। इंतेहाई खु़फ़ीया और मंसूबा बंदी के तहत की गई इस कार्रवाई के बाद सियासी हलक़ों में हलचल मच गई।

तफ़सीलात के बमूजब तेलुगु देशम रुकने असेंबली ए रेवेंथ् रेड्डी ने नामज़द ऐंगलो इंडियन रुकने असेंबली एल वेस स्टीफ़नसन को पाँच करोड़ की रिश्वत की पेशकश करते हुए उन्हें मुनाक़िदा क़ानूनसाज़ कौंसिल चुनाव में तेलुगु देशम के उम्मीदवार वि नरेंद्र रेड्डी के हक़ में वोट देने के लिए पच्चास लाख रुपये पेशगी रक़म की हवालगी के दौरान ए सी बी ओहदेदारों ने उन्हें गिरफ़्तार करलिया।

ब्यूरो ने इस कार्रवाई में दो अफ़राद को भी गिरफ़्तार करलिया।ज़राए ने बताया स्टीफ़नसन को रेवेंथ् रेड्डी ने तीन दिन पहले फ़ोन पर रब्त क़ायम करते हुए उन्हें चुनाव में मदद करने पर नक़द रक़म की पेशकश की थी।

तेलुगु देशम रुकने असेंबली के ख़िलाफ़-ए-क़ानून इंसिदाद रिश्वत सतानी (प्रीवेंशन आफ़ करप्शन एक्ट) और ताज़ीरात के दफ़ा 120(B) (मुजरिमाना साज़िश) के तहत मुक़द्दमा दर्ज किया गया है और सी आर पी सी के दफ़ा 102 के तहत रिश्वत की रक़म ज़बत करली गई है।

अशोक कुमार ने बताया कि ब्यूरो के पास अहम शवाहिद दस्तयाब हैं जिस में तेलुगु देशम रुकने असेंबली रेवेंथ् रेड्डी और नामज़द रुकने असेंबली स्टीफ़नसन की बातचीत और रक़म की हवालगी की वीडीयो शामिल है। रेवेंथ् रेड्डी को ब्यूरो के ओहदेदारों ने गांधी हॉस्पिटल मुंतक़िल किया जहां पर इन का तिब्बी मुआइना करवाया गया।

TOPPOPULARRECENT