Thursday , May 24 2018

रूसी सैन्य पुलिस दमिश्क के शहरी इलाक़ों में पेट्रोलिंग करना शुरू किया

दमिश्क : रूसी सैन्य पुलिस ने सीरियाई राजधानी के दक्षिणी इलाक़ों में गश्त करना शुरू कर दिया है, जो आतंकवादियों से मुक्त हो गए थे, एक रूसी अखबार के संवाददाता रविवार को वहां से रिपोर्ट किया था।

उन इलाक़ों और कवर्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, पैदल यात्री और मोटरसाइकिल गश्ती सभी मुख्य सड़कों पर चल रही हैं, जबकि निगरानी पोस्ट भी स्थापित किए गए थे। सैन्य पुलिस इकाइयां अपना काम बखूबी कर रहे हैं। जनसंख्या के साथ सूचना का आदान-प्रदान अच्छी तरह से स्थापित है।

शनिवार को, 3,200 से अधिक आतंकवादियों और उनके परिवारों के 5,000 से अधिक सदस्यों ने यमोकुक शरणार्थी शिविर सहित दमिश्क के दक्षिणी क्षेत्रों को छोड़ दिया। वापसी आठ दिनों तक चली और सीरियाई सुलह के लिए रूसी केंद्र के साथ समझौते के तहत हुई।

दक्षिणी दमिश्क में एक छोटा सा हिस्सा अभी भी देश आतंकवादी समूह द्वारा नियंत्रित है। सीरियाई बलों द्वारा एक विरोधी आईएस ऑपरेशन चल रहा है।

सीरिया को 2011 से गृह युद्ध में उलझा दिया गया है, जिसमें सरकारी विपक्षी विपक्षी गुटों और आतंकवादी समूहों से लड़ रहे हैं।

रूस ने सितंबर 2015 के अंत में सीरियाई राष्ट्रपति बशर असद के अनुरोध पर सीरिया में एक सैन्य अभियान शुरू किया था, जिसके परिणामस्वरूप देश से लड़ने के लिए 90 प्रतिशत से अधिक लोगों को मंजूरी दे दी गई थी और 54,000 से अधिक आतंकवादियों को नष्ट कर दिया गया था।

TOPPOPULARRECENT