Wednesday , May 23 2018

रूस पर नई तहदीदात आइद करने पर G-7 का इत्तिफ़ाक़

दुनिया की सात बड़ी इक़तिसादी कुव्वतों G-7 ने यूक्रेन में रूस के इक़दामात के ख़िलाफ़ मास्को पर नई पाबंदीयां आइद करने पर इत्तिफ़ाक़ किया है। जी-7 अमरीका, कैनेडा, बर्तानिया, फ़्रांस, जर्मनी, इटली और जापान पर मुश्तमिल ग्रुप है और उस ने अपने मु

दुनिया की सात बड़ी इक़तिसादी कुव्वतों G-7 ने यूक्रेन में रूस के इक़दामात के ख़िलाफ़ मास्को पर नई पाबंदीयां आइद करने पर इत्तिफ़ाक़ किया है। जी-7 अमरीका, कैनेडा, बर्तानिया, फ़्रांस, जर्मनी, इटली और जापान पर मुश्तमिल ग्रुप है और उस ने अपने मुशतर्का ब्यान में कहा है कि वो मख़सूस तहदीदात को तेज़ करने के लिए इक़दामात करेंगे। एक अमरीकी ओहदेदार ने कहा कि ये पाबंदीयां पीर तक आइद की जा सकती हैं।

कैफ़ और रूस की फ़ौजों की बड़ी तादाद सरहदों पर मौजूद है और इसी दौरान यूक्रेन के वज़ीरे आज़म ने रूस पर इल्ज़ाम आइद किया है कि वो यूक्रेन पर सियासी और अस्करी तौर पर क़ब्ज़ा करना चाहता है।

उन्होंने ने उबूरी काबीना के इजलास में बताया कि मास्को तीसरी आलमी जंग शुरू करना चाहता है। ओबामा का ये ब्यान ऐसे वक़्त सामने आया, जब अभी पिछले ही दिनों सेटलाइट से हासिल कर्दा तसावीर से ये मालूम हुआ है कि शुमाली कोरिया मुम्किना तौर पर एक नए और अपने चौथे न्यूक्लियर तजुर्बे की तैयारीयां कर रहा है।

TOPPOPULARRECENT